उत्तर प्रदेश

नगरपालिका के द्वारा रेलवे स्टेशन समेत शहर के 3 जगहों पर संचालित है रैन बसेरा ।

 

गाजीपुर ।

गाजीपुर में ठिठुरन भरी ठंड़ से यात्रियों और गरीब राहगीरों राहत देने नगरपालिका परिषद के दावों के रियल्टी चेक किया गया ।

इस रियलटी चेक के दौरान नगरपालिका परिषद द्वारा रेलवे स्टेशन पर यात्रियों और आम गरीबो के लिए आलाव व रैन बसेरा की मुक्कमल व्यवस्था मिली । स्टेशन परिसर में मौजूद रैनबसेरा में 30 बेड जो गद्दा , बेडशीट के साथ रजाई भी नजर आया । जहां यात्री और आम गरीब भी उसमें शरण लिए हुए थे ।

वहीं मौके पर मौजूद नगरपालिका परिषद के ईओ लालचंद सरोज भी रहे । जहां उनसे ठंड से बचाव के लिए यात्रियों की सुविधा के बाबत जानकारी ली गई तो उन्होंने बताया कि नगरपालिका परिषद गाजीपुर की तरफ से शहर में 3 रैन बसेरा का स्थायी और अस्थाई निर्माण कराया गया है । जिसमे एक रैन बसेरा रेलवे स्टेशन पर अस्थाई रूप से बनाया गया है। जिसमे ठंड से बचाव के लिए 30 बेड , बेडशीट युक्त गद्दा , रजाई के साथ पानी पीने की सुविधा के साथ अलाव की भी व्यवस्था कराई गई है , साथ ही स्टेशन परिसर में शौचालय भी मौजूद है । जो किसी भी तरह के यात्रियों की सुविधा के लिए बनवाया गया है ।

नगरपालिका क्षेत्र में 2 और रैन बसेरा बनवाया गया है । एक आरटीआई चौराहा के पास है। जिसमे सब सुविधाओ से लैस 75 बेड है और दूसरा स्टीमर घाट पर 15 बेड का रैन बसेरा संचालित है । वही अलाव की बात करें तो शहर में अभी 30 जगहों पर अलाव जलाया जा रहा है और आवश्यकता अनुसार अलाव की व्यवस्था बढ़ाई जाएगी ।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button