उत्तर प्रदेशराजनीति

नगर निकाय चुनाव की तैयारियों में जुटा प्रशासन ।

 

गाज़ीपुर।

राज्य निर्वाचन आयोग, उ0प्र0 के अधिसूचना दिनांक 18 अक्टूबर 2022 के क्रम में जिला मजिस्टेªट/जिला निर्वाचन अधिकारी(न0नि0) आर्यका अखौरी ने सूचित किया है कि जनपद गाजीपुर के समस्त नगर निकायों के निर्वाचक नामावलियो का समय सारिणी के अनुसार पुनरीक्षण किया जाना है ।

जिसमें ड्राफ्ट निर्वाचक नामावली का प्रकाशन दिनांक 31 अक्टूबर 2022, ड्राफ्ट के रूप में प्रकाशित निर्वाचक नामावली का निरीक्षण तथा दावे एवं आपत्तिया प्राप्त करने का दिनांक 01 नवम्बर , 2022 से 07 नम्बर 2022तक,  दावे और आपत्तियों का निस्तारण दिनांक 08 नवम्बर , 2022 से 12 नवम्बर, 2022 तक, दावे और आपत्तियों के निस्तारण के उपरान्त पूरक सूचियों की पाण्डुलिपियों की तैयारी तथा उन्हें मूल सूची यथा स्थान समाहित करने की कार्यवाही 14 नवम्बर, 2022 से 17 नवम्बर, 2022 तक तथा अन्तिम रूप से तैयार निर्वाचक नामावलियों का जनसामान्य के लिए प्रकाशन का दिनांक 18 नवम्बर, 2022 निर्धारित किया गया है ।

उन्होने निर्देशित किया है कि निर्वाचक रजिस्ट्रीकरण अधिकारी एवं समस्त सहायक निर्वाचक रजिस्ट्रीकरण अधिकारी (न०नि०) द्वारा अपने क्षेत्रधिकार के अन्तर्गत नगरीय निकायों की निर्वाचक नामावली के पुनरीक्षण कार्यक्रम का व्यापक प्रचार प्रसार किया जायेगा तथा सर्वजनिक जानकारी हेतु समस्त सम्बन्धित कार्यालयों के सूचना पट्ट पर भी यह कार्यक्रम प्रदर्शित किया जायेगा ।

मतदाता अपना नाम सम्मिलित किये जाने हेतु दिनांक 01.11.2022 से 04.11.2022 तक की अवधि में आयोग की वेबसाइट पर भी ऑन लाइन आवेदन कर सकते है ।

उन्होने बताया कि निर्धारित समय सारिणी के अनुसार निर्वाचक नामावली के पुनरीक्षण का कार्य पूर्ण कराया जायेगा। किसी भी परिस्थिति में समय सीमा बढ़ायी नही जायेगी ।

निर्वाचक नामावली के पुनरीक्षण के दौरान पड़ने वाले सार्वजनिक अवकाश दिवसों में भी सम्बन्धित कार्यालय (सहायक जिला निर्वाचन अधिकारी, जिला निर्वाचन कार्यालय पंचायत एवं नगरीय निकाय) अपर जिलाधिकारी (वि० /रा०)/निर्वाचक रजिस्ट्रीकरण अधिकारी तथा समस्त उप जिलाधिकारी/सहायक निर्वाचक रजिस्ट्रीकरण अधिकारी, खुले रहेंगे तथा निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार कार्यवाही पूर्ण करायी जायेगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button