उत्तर प्रदेशराजनीति

नगर पालिका चुनाव के मद्देनजर सपाइयों ने किया आवश्यक बैठक ।

 

गाज़ीपुर ।

आज समाजवादी पार्टी के नगर इकाई की एक आवश्यक बैठक नुरूद्दीन पुरा वार्ड में पार्टी के वरिष्ठ नेता मझले अंसारी के आवास पर आयोजित हुई ।

इस बैठक में नगरपालिका चुनाव की तैयारी एवं बूथ कमेटी की समीक्षा के साथ साथ नगर की ज्वलंत समस्याओं पर भी चर्चा की गयी।

इस बैठक में उपस्थित जिला मीडिया प्रभारी अरुण कुमार श्रीवास्तव ने विधानसभा चुनाव में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने के लिए सभी बूथ प्रभारियों एवं सेक्टर प्रभारी का अंगम् वस्त्रम् देकर एवं माल्यार्पण कर सम्मानित किया ।

इस बैठक में कार्यकर्ताओं ने नगरपालिका चुनाव में पार्टी को जिताने का भी संकल्प लिया ।

इस बैठक की अध्यक्षता करते हुए नगर अध्यक्ष दिनेश यादव ने कहा कि नगर में 25वर्षों से भाजपा का कब्जा है । इसके बावजूद शहर की समस्यायें ज्यों की त्यों बनी हुई है ।

25वर्षों में भी भाजपानीत नगरपालिका शहर की मूलभूत समस्याओं को हल नहीं कर सकी । सड़क,नाली , पानी और रोशनी की भी समूचित व्यवस्था नहीं कर पायी नगरपालिका। वार्ड में भ्रमण के दौरान देखा गया कि गोईजी से लेकर एम एच स्कूल होते हुए तुलसियान के पूल तक पूरी सड़क कीचड़ से सनी हुई टूटी फूटी,उबड़ खाबड़ और अंधेरे में हैं। नियमित सफाई न होने से सड़कों पर कूड़े का ढेर पड़ा हुआ है जिसके दुर्गन्ध के चलते लोगों का घर से निकलना और उस रास्ते से गुजरना दूभर हो गया है। वार्ड में व्याप्त गंदगी के वजह से संक्रामक रोगों के फैलने का खतरा पैदा हो गया है। नगर प्रभारी अहमर जमाल ने कहा कि आज भी शहर और शहर में स्थित महापुरुषों की प्रतिमाएं अंधेरे में हैं। नगरपालिका में सरकारी धन की लूट मची हुई है । नगरपालिका का पैसा विकास कार्य में खर्च होने के बजाय उनसे निजी तिजोरियां भरी जा रही है। मीडिया प्रभारी अरुण कुमार श्रीवास्तव ने बूथ प्रभारियों को सम्मानित करते हुए कहा कि बूथ कमेटी संगठन की सबसे महत्वपूर्ण इकाई है। उन्होंने कहा कि धरती पर वही वृक्ष ज्यादा टिकाऊ होता है जिसकी जड़ें जमीन में ज्यादा गहरी होती है ,जिस वृक्ष की जड़ें धरती के ऊपरी सतह तक सीमित होती है वह हवा,पानी के तेज बहावों में नहीं टिक पाती उनके पांव जल्दी उखड़ जाते हैं ।

उन्होंने कहा कि जिस भी दल का बूथ कार्यकर्ता मजबूत नहीं होगा और उसका सम्मान नहीं होगा वह पार्टी ज्यादा दिनों तक जमीन पर नहीं टिक पायेगी ।

उन्होंने कहा कि हम अपने इसी बूथ कमेटी के कार्यकर्ताओं के बल पर हमने लोकसभा कै साथ साथ विधानसभा चुनाव में सातों सीटें जीती हैं और नगर पालिका चुनाव भी जीतेंगे ।

उन्होंने कहा कि बूथ पर काम करने वाला कार्यकर्ता ही पार्टी की रीतियों नीतियों और योजनाओं को जन जन तक पहुंचाने के अलावा लाठी गोली खाकर पार्टी के पक्ष में मतदान कराने का काम करता है। बूथ पर काम करने वाले कार्यकर्ताओं की अवहेलना कर कोई भी पार्टी आगे नहीं बढ़ सकती ।

उन्होंने सभी कार्यकर्ताओं से कहा कि नगर में इतिहास बनाना है तो संघर्ष करना पड़ेगा। उन्होंने कहा कि हमारी फौज बहादुर और साहसी है। संघर्ष उसका मिजाज रहा है।उन्होंने नगर की समस्यायों को लेकर संघर्ष करने और आन्दोलन का रास्ता पकड़ने की भी आह्वान किया और कहा बिना संघर्ष के कोई मंजिल फतह नहीं होगी।

उन्होंने सभी से नगरपालिका चुनाव की तैयारी में तन मन धन से जुटने का आह्वान किया।
इस बैठक में मुख्य रूप से डॉ समीर सिंह , बदरे हसन जुल्फेकार अली ,, इज्जतुल्लाह उर्फ चुन्नू ,  मझले अंसारी , सैफ्फुल्लाह अंसारी , परवेज खान , सहजादे , खालिद अंसारी , बबलू अंसारी , मो.यासीन अंसारी , अरविंद यादव , सिब्ते हसन , शमशेर , आसिफ , इन्दरे जमाल , आदि उपस्थित थे। बैठक का संचालन सेक्टर प्रभारी फिरोज जमाल ने किया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button