उत्तर प्रदेश

नवभारत सेवा ट्रस्ट ने बनवासी बस्ती के लोगो संग मनाया दीपावली ।

 

गाज़ीपुर ।

पूर्वांचल के तमाम ज़िलों में नवभारत सेवा ट्रस्ट जागरूकता अभियान चलाकर लोगों को जागरूक करने का कार्य करती है और समय समय पर लोगों के बीच पहुँचकर मुरझायें हुए चेहरों पर मुस्कान बिखेरने का काम करती है ।

नवभारत सेवा ट्रस्ट के अध्यक्ष डॉ रामअवध यादव जी में बताया कि लॉकडाउन में राहगीरों को पानी और ख़ाना की व्यथा पूरे लॉकडाउन कराया और पचास से अधिक गाँवों में राशन व सब्ज़ी पहुँचाने का कार्य किया गया ।

यही नही ग़ाज़ीपुर के बाहर भी चंदौली और जौनपुर ज़िले में ट्रस्ट ज़रूरतमंदों की मदद निरन्तर करता रहता है , ट्रस्ट के सदस्यों या किसी से सूचना मिलते ही राशन व भोजन की व्यवस्था कर ग़रीबी में जीवन यापन करने वालों के चेहरा पर ख़ुशी लाने में हमेशा अग्रणी भूमिका में रहता है ।

वृक्षारोपण व ग़रीब बच्चों की निःशुल्क कोचिंग की व्यवस्था भी नवभारत सेवा ट्रस्ट द्वारा संचालित है ।

आज  भी लॉकडाउन के कारण अपना रोज़गार और अपने आमदनी खो बैठे लोगों को दिवाली का उपहार देकर नवभारत सेवा ट्रस्ट के सदस्यों ने बच्चों व बुजुर्गों कि दिवाली रोशन कर दी ।

ताजपुर ग्राम सभा में बनवासी बस्ती में जैसे ही डॉ रामअवध जी पहुँचे बच्चों और बूढ़ों अपने बीच उनको पाकर बहुत प्रसन्न हुए और वो कहने लगे कि आप राशन , और ठण्डी में कपड़ा देने आते है हम आप सबको पहचान रहे है , ट्रस्ट के सदस्य राजेश जी ने बताया कि ज़रूरत मन्द की मदद संस्था हमेशा करती रहेगी और एक बूढ़ी माँ के आँखों का इलाज करवाने का जिम्मा भी नवभारत सेवा ट्रस्ट के अध्यक्ष ने लिया ।

इस अवसर पर विशाल कुमार , रवींद्र कश्यप, रामायन भारद्वाज , रितेश भारद्वाज , निकलेश , संजय , मृतुंजय , दीना नाथ , प्रदीप आदि लोग मौजूद रहे ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button