उत्तर प्रदेश

नव भारत सेवा ट्रस्ट द्वारा निशुल्क आंखों की जांच और मोतियाबिंद का किया गया ऑपरेशन ।

 

गाज़ीपुर

नवभारत सेवा ट्रस्ट द्वारा नालासोपारा महाराष्ट्र में निःशुल्क आखों की जॉच व मोतियाबिंद का आपरेशन किया गया ।

पूर्वांचल के गाजीपुर ज़िले में नवभारत सेवा ट्रस्ट लगभग 5 सालों के सेवा कार्य करती आ रही है , महाराष्ट्र नालासोपारा के अध्यक्ष अमित भागवत जी द्वारा ट्रस्ट के कार्यालय में अनुभवी डॉकटरों की देखरेख में 100 लोगों का सफलता पूर्वक इलाज करवाया गया ।

नवभारत सेवा ट्रस्ट के अध्यक्ष रामअवध यादव जी लगाकर आमजन की सेवा में लगे रहते है , नवभारत सेवा ट्रस्ट स्वास्थ्य , शिक्षा , पर्यावरण और जागरूकता कार्यक्रम लगातार पूर्वांचल के कई जिलों में करता आ रहा है , नवभारत सेवा ट्रस्ट को पूर्वांचल के कई संगठनों द्वारा सम्मानित भी किया जा चुका है, ट्रस्ट के सहयोंग से निरन्तर अभावग्रसित जनों के सहयोग के लिए ट्रस्ट के सभी सदस्यों द्वारा धन इकट्ठा करके शादी अनुदान , निःशुल्क कोचिंग , वृक्षारोपण , जलबचाओं अभियान और मलिन बस्तियों में भोजन व राशन लगातार पहुँचाया जाता है ।

वही ठण्डी के समय में गर्म कपड़े व जूते दान का कार्य भी ट्रस्ट करती रहती है , नवभारत सेवा ट्रस्ट के अध्यक्ष रामअवध यादव जी ने बताया कि जल्द ही सामूहिक शादी कराने और बेटी बचाओं अभियान की तर्ज पर कार्य करने की तैयारी है , नवभारत सेवा ट्रस्ट द्वारा बालश्रम को रोकने के लिए समय समय पर कार्य किया जाता है । कार्यक्रम में भागवत यादव , सोनू , गोलू आदि के साथ अन्य लोग भी मौजूद रहे ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button