उत्तर प्रदेशराजनीति

नेता प्रतिपक्ष रामगोविन्द चौधरी ने हरी झंडी दिखा शुभारंभ किया समाजवादी तिरंगा यात्रा ।

 

गाजीपुर ।।                                         9-8-22

 सपा ने आज गाजीपुर से समाजवादी तिरंगा यात्रा की शुरुआत की।पूर्व नेता प्रतिपक्ष रामगोविंद चौधरी ने यात्रा को रवाना किया ।

तिरंग यात्रा आज से शुरू होकर विभिन्न जनपदों से होती हुई 27 अक्टूबर को वाराणसी पहुंचेगी और यात्रा का प्रथम चरण सम्पन्न होगा ।

युवा समाजवादी नेता अभिषेक यादव की अगुवाई में ये यात्रा शुरू की गयी।रामगोविंद चौधरी ने इस दौरान पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि 8 अगस्त को महात्मा गांधी ने ग्वालिया टैंक मैदान भारत छोड़ो आंदोलन की शुरुआत की थी और 9 अगस्त को अंग्रेज आंदोलन को दबाने में लग गये और उनके द्वारा की गयी गोलीबारी में बड़ी संख्या में लोग शहीद हुए पर इस आंदोलन के बाद ही अंग्रेज भारत छोड़ने को मजबूर हो गये ।

गाजीपुर से इस यात्रा को शुरू करने की वजह बताते हुए उन्होंने कहा कि गाजीपुर शहीदों और क्रांतिकारियों की धरती है।यहां से बड़ी संख्या में लोग शहीद हुए । यात्रा के उद्देश्य पर बोलते हुए उन्होंने कहा कि लोकतंत्र की बहाली हो,संविधान को तोड़ा मरोड़ा न जाये,प्रेस पर पाबंदी न लगाया जाये, बेरोजगारी और महंगाई दूर हो और देश मे साम्प्रदयिक एकता का माहौल बनाया जाये।वहीं मुफ्तखोरी पर बोलते हुए उन्होंने कहा कि जब अखिलेश यादव मुख्यमंत्री थे तो इलाज और जांच दोनों मुफ्त थे ।

अस्पतालों में 1 रुपये की पर्ची कटती थी।मुफ्तखोरी तो यही लोग बढ़ा रहे हैं।देश के कुछ पूंजीपतियों की संपत्ति लगातार बढ़ रही है।हमपर आपपर सीबीआई ईडी और जो देश लूट रहा है उसपर कोई कार्रवाई नहीं हो रही है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button