उत्तर प्रदेशधर्म

प्रवीण तोगड़िया का बड़ा बयान भारत पहले भी हिंदू राष्ट्र था आज भी है और कल भी रहेगा ।

अंतराष्ट्रीय बजरंग दल के राष्ट्रीय अध्यक्ष और हिन्दू नेता डॉ प्रवीण तोगड़िया का कर्मचारी नेता दुर्गेश श्रीवास्तव के घर हुआ आगमन ।

 

गाजीपुर ।

अन्तरराष्ट्रीय हिन्दू परिषद’ और राष्ट्रीय बजरंग दल के राष्ट्रीय अध्यक्ष व कैंसर रोग विशेषज्ञ डॉ० प्रवीण तोगड़िया आज बलिया और गोरखपुर के दौरे पर वाराणसी से जाते समय गाज़ीपुर में वरिष्ठ कर्मचारी नेता व जिलाध्यक्ष राष्ट्रीय बजरंगदल दुर्गेश श्रीवास्तव के आवास बैजनाथ कोलोनी बीकापुर पहुंचे थे ।

जहां संस्था के सदस्यों व कर्मचारी नेताओं ने उनका स्मृति चिन्ह देकर बड़े ही गर्मजोशी से स्वागत किया, वहीं मीडिया से बातचीत करतें हुए उन्होंने कहा कि अंतरराष्ट्रीय हिंदू परिषद व राष्ट्रीय बजरंग दल समृद्ध हिंदू , सुरक्षित हिंदू और सम्मानित हिंदू और हिंदू ही आगे ले जाने के लिए पंद्रह संगठन, उदाहरण के नाते लोगों को निःशुल्क चिकित्सा , देने के लिए प्राइवेट में दस हज़ार काम करने वाले तीस चालीस निःशुल्क काम करने वाले डॉक्टरों का दल, ग़रीबों को अनाज देने के लिए एक मुट्ठी अनाज योजना , २४ घंटे भारत में कहीं भी किसी भी हिंदू को मदद देने के लिए आल इंडिया हिंदू हेल्प लाइन बच्चों के बेहतर शिक्षा महिलाओं को सुरक्षा की ट्रेनिंग व हिंदूउत्थान के ही लक्ष्य के साथ क़रीब पंद्रह संगठनों का काम लेकर अन्तरराष्ट्रीय हिंदू परिषद, राष्ट्रीय बजरंग दल कार्यरत है, पिछले पच्चीस साल राम जन्म भूमि आंदोलन में देश विदेश में जाकर कोने कोने से हिंदुओं को जागृत करने का काम किया, आज जैसा सुंदर राम मंदिर बन रहा है रामजी को घर मिल रहा है अब वैसे ही करोड़ों हिन्दूओं को भी घर मिले, शिक्षा, स्वास्थ और रोज़गार मिले किसानों को उनकी फसल का उचित लाभ मिले इन्ही विषयों के साथ हिन्दूऑ के हित के लिए हमलोग लगे है ।

वहीं एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा की जनसंख्या नियंत्रण क़ानून बनाके हिंदुओं की सुरक्षा करना पड़ेगा, नहीं तो आज साढ़े चार सौ साल बाद जो भव्य राममंदिर अयोध्या में बन रहा है वो भी पचास साल बाद सुरक्षित नहीं रह पाएगा। उन्होंने योगी आदित्यनाथ के बुल्डोजर को शांति का प्रतीक वाले बयान को समर्थन देते हुए कहा के हम तो तलवार को भी शांति का प्रतीक मानते हैं ।

उन्होंने हिन्दू और उनके देवी देवताओं पर आरोप पर् कहा कि मेरे भाई रामायण के समय भी आरोप लगा था उनकी चिंता कौन करता है। करोड़ों लोगों के दिल में राम चरित मानस है कोई एक-आध व्यक्ति के कहने से कोई फर्क नहीं पड़ता है उनपर ध्यान नहीं देना चाहिए, वह अपनी पब्लिसिटी के लिए ऐसा कर रहे हैं, उनका विरोध करके उनकी पब्लिसिटी बढ़ाने का काम कोई न करें, वो ऐसा करते हैं तो उनको करने दो। उन्होंने अभी हालिया हिडेनबर्ग मामले पर अडानी शेयर्स के गिरने के सवाल पर कहा कि मुझे पता नहीं है मैं तो कैंसर का डॉक्टर हूं आप कैंसर के बारे में पूछोगे तो तुरंत उत्तर दूंगा अर्थनीति का डॉक्टर में नहीं हूं। उन्होंने जनसंख्या नियंत्रण का कानून का समर्थन करते हुए उसे देश मे जल्द लागू करने की वकालत की उन्होंने कहा कि जनसंख्या असंतुलन नहीं रोका तो साढ़े चार सौ वर्षों के बाद जो राम मंदिर बन रहा है वह भी पचास साल बाद खतरे में पड़ जाएगा।

उन्होंने रंगों की राजनीति करने वालों को दो टूक कहा कि सभी सप्तरंग हमारे हैं, भगवा और हरा दोनों ही हमारे हैं और भगवान सूर्य के ही रंग हैं इसलिए सभी रंग हमारे ही हैं उन पर किसी दूसरे का अधिकार नहीं है।

रामन्दिर निर्माण में उनकी भूमिका के सवाल पर उन्होंने कहा कि मेरे भाई मंदिर के लिए आंदोलन करना था तब हमने आंदोलन किया लड़ाई लड़ी, अब कौन सी लड़ाई लड़नी है, तब प्रवीण तोगड़िया हिंदुओं के लिए संघर्ष करने वाला था अब मंदिर बन रहा है तो किसकी जरूरत है, मैं कोई इंजीनियर हूं क्या, अब राम मंदिर बन रहा है वहा इंजीनियर की जरूरत है जब प्रवीण तोगड़िया की जरूरत थी तो प्रवीण तोगड़िया खड़ा था।

गुजरात दंगे पर बीबीसी ने नरेंद्र मोदी की डॉक्यूमेंट्री को लेकर कहा कि भाई ऐसा है बीबीसी को डॉक्यूमेंटरी बनाने का अधिकार है वो बनाए, लेकिन उन्हें बनाना है तो गुजरात में निर्दोष हिंदूओ को कैसे जलाए उनकी डॉक्यूमेंट्री बनाओ, उन्होंने समझाते हुए कहा कि मेरे भाई, सीता का हरण नहीं होता तो बोलो लंका दहन होता क्या?

उन्होंने स्पष्ट रूप से कहा कि गोधरा कांड नहीं होता तो गुजरात दंगा नहीं होता, इसलिए कोई लंका दहन की चर्चा करें और सीता हरण को भूल जाए यह तो ठीक नहीं है।

भारत को विश्व गुरु बनाने को लेकर पूछे गए सवाल पर प्रवीण तोगड़िया ने कहा कि भारत हिंदुओं के बाप दादा का देश है आगे भी बनकर रहेगा ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button