अपराधउत्तर प्रदेश

प्रेम प्रपंच के मामले में दोस्त ने कर दी दोस्त की हत्या , एसपी ने किया खुलासा ।

 

गाज़ीपुर ।

गाजीपुर में 26/27 नवंबर की रात में प्रेमप्रपंच के मामले में दोस्त की हत्या कर दुर्घटना का रूप देने वाले आरोपी दोस्त को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है ।

पकड़े गये आरोपी के पास से पुलिस ने आलाकत्ल बरामद कर 24 घंटे में मामले का खुलासा किया है । दरअसल जिले के बड़ेसर थाना इलाके के सुतिहारी गांव के पास सड़क के किनारे राम जी यादव का शव मिला था । जिसे मृतक का दोस्त भैयालाल अपने साथियों के साथ मिलकर दुर्घटना का रूप देने में लगा हुआ था । लेकिन संदेह के आधार पर पुलिस ने फोरेंसिक टीम और सर्विलांस टीम की मदद से मामले का खुलासा किया है।

एसपी ओमवीर सिंह ने अपने कार्यालय में हत्या का खुलासा करते हुए बताया कि डायल 112 को सूचना मिली कि बड़ेसर थाना इलाके के सुतिहार गांव में एक दुर्घटना हो गई है । जब घटना की गहनता से जांच की गई तो घटनास्थल के कुछ ही दूर प्राथमिक विद्यालय के पास एक अखाड़ा है जहां पर कुछ खून के धब्बे दिखाई दिए जिसकी वजह से पुलिस को संदेह हुआ ।

जिस पर पुलिस की टेक्निकल टीम और सर्विलांस की टीम भी मामले की जांच में जुट गई। जिसके बाद मृतक रामजी यादव से संबंधित लोगो की सर्विलांस के माध्यम से जांच की गई तो घटना में शामिल उसी गांव के भैयालाल को चिन्हित किया गया ।

वही पूछताछ में जानकारी मिली कि भैयालाल का मृतक के घर आना जाना था और उसका संबंध मृतक की लड़की से था। भैयालाल मृतक का जिगरी दोस्त भी था और 26/27 नवंबर की रात भैयालाल ने मृतक की लड़की को मिलने के लिए बुलाया था । आरोपी से मिलने के लिए लड़की घर से निकली तो पीछे से लड़की का पिता व भैयालाल का मृतक दोस्त भी पीछे से निकला । जब लड़की भैयालाल से मिलने पहुंची तो पीछे से मृतक भी पहुंच गया । पिता को देख लड़की वहां से भाग गई और भैयालाल और मृतक के बीच रस्सा कस्सी होने लगी ।

इसी बीच भैयालाल ने वहां रखे रम्मा से मृतक के सर पर कई वार कर दिया। जिसकी वजह से वह अचेत हो गया। जिसके बाद आरोपी भैयालाल ने घटना को दुर्घटना के रूप में बदलने के लिए पास के सड़क पर लेट दिया। भैयालाल समेत उनके अन्य सहयोगियों ने सुबह पुलिस को भ्रमित करते हुए दुर्घटना का रूप दिया जा रहा था।

लेकिन बड़ेसर थाने की पुलिस, एसओजी और सर्विलांस टीम के सहयोग से घटना का सफल अनावर किया जा सका है। फिलहाल आरोपी को जेल भेजने की कार्रवाई की जा रही है और इसके और इसके साथियो के आपराधिक इतिहास को खंगाला जा रहा है।

बता दें कि मृतक रामजी यादव की पत्नी मीना यादव में बड़ेसर थाना में दुर्घटना के बाबत अपने पति की दुर्घटना में मौत की अज्ञात के खिलाफ तहरीर दी थी। लेकिन पुलिस ने रामजी की मौत को संदेह के आधार पर जांच कर रही थी। जांच में रामजी की मौत दुर्घटना नहीं बल्कि हत्या का मामले सामने आया था। जांच के बाद मामले का खुलासा पुलिस ने किया है ।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button