अपराधउत्तर प्रदेश

फर्जी अधिकारियों को पुलिस ने किया गिरफ्तार।

खाद्य विभाग का लाइसेंस, रजिस्ट्रेशन व जीएसटी आदि की कर रहे थे जांच।

 

गाजीपुर ।

बाजार में घूम कर रहे थे चेकिंग, काट रहे थे पेनाल्टी रसीद।

कई दुकानदारों को बना चुके थे निशाना, थाना कासिमाबाद का मामला।

 गाज़ीपुर के कासिमाबाद तहसील मुख्यालय बाजार में खाद्य विभाग का फर्जी अधिकारी बन दुकानदारों से अवैध वसूली करने के आरोप में छह अभियुक्तों को गिरफ्तार किया है। जबकि आधा दर्जन भागने में सफल रहे। पुलिस ने सभी से पूछताछ कर चालान कर दिया।

गाज़ीपुर के कासिमाबाद बाजार में एक दर्जन से ज्यादा खाद्य विभाग के डिस्ट्रिक्ट कोऑर्डिनेटर का पहचान पत्र लटकाए युवक दुकानदारों पर धौंस जमाकर उनसे लाइसेंस, रजिस्ट्रेशन आदि कागजों की जांच के नाम पर बाकायदा पेनाल्टी रसीद काटने का काम कर रहे थे, कागजात वगैरह मांगने और युवकों के बातचीत से दुकानदारों को उन पर संदेह हुआ।

इसी बीच एक दुकानदार ने इसकी सूचना पुलिस को दे दी। कुछ ही देर बाद जैसे ही पुलिस मौके पर पहुंची, फर्जी अधिकारियों में खलबली मच गई। फिर क्या था, दाए-बाए देखते हुए करीब आधा दर्जन फर्जी अधिकारी वहां से भाग लिए। जबकि पांच-छह फर्जी अधिकारियों को पुलिस ने दबोच लिया और थाना लाई।

इस संबंध में एसपी गाज़ीपुर रामबदन सिंह ने बताया कि सूचना के आधार पर कासिमाबाद पुलिस ने छह फर्जी लोगो को गिरफ्तार किया है जो अवैध ढंग से बाजार में वसूली कर रहे थे, उनकी जांचकर कानूनी करवाई की जा रही है।

आपको बता दें कि कासिमाबाद में उमाशंकर चौरसिया पुत्र नरसिंह चौरसिया निवासी ग्राम सोनबरसा थाना कासिमाबाद की लिखित तहरीर पर अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा पंजीकृत किया गया। फर्जी अधिकारी बने पांच युवकों को गिरफ्तार किया गया है। अभियुक्तों के पास से तीन फर्जी परिचय पत्र, एक फर्जी रसीद (वेंटो ग्रीन स्किल प्राइवेट लिमिटेड) और एक बुकलेट बरामद हुई है। पकड़े गए अभियुक्तों ने अपना नाम आनंद सिंह निवासी बाराचवर, पवन पांडेय निवासी बभनौली जिला बलिया, आशीष यादव निवासी आमघाट बलिया, अतुल कुमार निवासी बड़ागांव थाना कासिमाबाद तथा आकाश सिंह निवासी बाराचवर जिला गाजीपुर बताया। पकड़े गए सभी अभियुक्तों का सुसंगत धाराओं में चालान कर जेल भेज दिया गया। मामले की छानबीन की जा रही है। इस मामले से जुड़े अन्य लोगों को गिरफ्तारी भी जल्द कर ली जाएगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button