अपराधउत्तर प्रदेश

फिर हुई मुख्तार अंसारी के बड़े भाई अफजाल अंसारी की फॉर्महाउस समेत 3 प्रॉपर्टीया कुर्क ।

 

गाजीपुर ।

गाजीपुर के मोहम्मदाबाद तहसील के भांवरकोल थाना इलाके के माचा गांव में माफिया मुख्तार अंसारी के बड़े भाई गाजीपुर सांसद अफजाल अंसारी की फॉर्महाउस समेत 3 प्रॉपर्टी को कुर्क किया गया है।

कुर्क की कार्रवाई एसपी रोहन पी बोत्रे और एसडीएम मोहम्मदाबाद तहसीलदार विजय प्रताप सिंह के नेतृत्व में भारी फोर्स के साथ 12.35 करोड़ की फॉर्महाउस समेत 3 भूखंड को कुर्क किया गया।

ये संपत्ति पहले अफजाल अंसारी की पत्नी फरहत अंसारी के नाम से थी जो बाद में नुसरत, मारिया और नूरिया अंसारी के नाम से बेनामी संपत्ति है। ये सभी प्रॉपर्टी अफजाल अंसारी की पत्नी फरहत अंसारी के नाम थी जो 2017 में बेटियों के नाम दान कर दिया गया है।

इस दौरान गाजीपुर एसपी रोहन पी बोत्रे ने बताया कि अपराध और अपराधियों के विरुद्ध लगातार कार्रवाई की जा रही है , इसी के तहत आज गाजीपुर जिलाधिकारी के निर्देश पर उत्तर-प्रदेश गिरोह बंध एवं समाज विरोधी अधिनियम 1986 की धारा 14(1) के तहत कुर्की का आदेश जारी किया था। जिलाधिकारी के निर्देश पर मुहम्मदाबाद तहसील के मौजा माँचा में अफजाल अंसारी की तीन बेटियों के नाम फॉर्म हाउस समेत 3 प्रॉपर्टी को कुर्क किया गया है।

सभी जमीनों की अवैध रूप से खरीद फरोख्त की ग़यी है जिनकी कीमत एसपी के अनुसार करीब 12.30 करोड़ रुपये है। एसपी ने बताया कि तकरीबन 2 माह के अंदर अबतक 43 करोड़ की संपत्ति के खिलाफ कुर्क की कार्रवाई की जा चुकी है।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button