अपराधउत्तर प्रदेश

भगवा झंडा व शादी का स्टीकर लगाकर स्कार्पियो से हो रही पशु तस्करी का हुआ पर्दाफाश ।

स्कार्पियो में आधा दर्जन गो वंश के साथ चालक समेत दो तस्कर गिरफ्तार ।

 

गाजीपुर ।

गाजीपुर के दिलदारनगर थाना इलाके के सरैला चट्टी के पास से स्कार्पियों में बेहोशी के हालात में आधा दर्ज गोवंश के साथ चालक समेत दो तस्कर को ग्रामीणों की मदद से पुलिस ने गिरफ्तार किया है ।

गिरफ्तार पशु तस्करों के खिलाफ पुलिस ने गो वध अधिनियम के तहत कार्रवाई करते हुए तस्करी में प्रयुक्त की जाने वाली स्कार्पियो को सीज कर दिया है ।

दरअसल दिलदारनगर थाना इलाके के सरैला चट्टी के पास भगवा झंडा और वेडिंग का स्टीकर लगे तेज रफ्तार स्कार्पियों , ट्रैक्टर ट्रॉली से टकरा गई और अनियंत्रित हो कर स्कार्पियो पलट गई ।

स्कार्पियो पर शादी का स्टीकर लगा देख आस पास के ग्रामीण बारात जा रहे लोगों के वाहन पलटने के संदेह में बचाने पहुंचे। वहीँ ग्रामीणों को आता देख तस्कर स्कार्पियो से निकल कर भागने लगे ।ग्रामीणों ने स्कार्पियो से निकलकर भागते देख दोनों को दौड़ाकर पकड़ लिया ।

जब ग्रामीणों ने स्कार्पियों को खोलकर देखा तो उसमें बेहोशी की हालत में आधा दर्जन गोवंश मिले ।

जिसकी सूचना ग्रामीणों ने दिलदारनगर थाने को दी। घटना की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने दोनों तस्कर को कब्जे ले लिया और मामले की पूछताछ में जुट गई ।

मामले में एसपी ओमवीर सिंह ने बताया कि कल शादी का स्टीकर लगा कर पशु तस्करी कर बिहार ले जा रहे दो पशु तस्कर को गिरफ्तार किया गया है , साथ ही शादी का स्टीकर लगा कर पशु तस्करी में प्रयुक्त की जाने वाली स्कार्पियो और उसमें गो वंश के आधा दर्जन बेहोशी के हालात में पशुओं को भी बरामद किया गया है । पकड़े गए तस्करों के खिलाफ गो वध अधिनियम के तहत कार्रवाई की जा रही है और स्कार्पियो को सीज कर दिया गया है ।

पुछताछ के दौरान अभियुक्त अभिषेक व प्रदीप यादव निवासी कोटिया धरम्मरपुर थाना करंडा ने बताया कि पुलिस से बचने के लिए गाड़ी के शीशा पर ब्लैक फ़िल्म व पीछे बारात का पंपलेट व आगे जय श्री राम का झंडा लगाकर चलते है। गौवंशो को बिहार में वध के लिए ले जा रहे थे ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button