अपराधउत्तर प्रदेश

रेलवे की लापरवाही ने आधे से ज्यादा शहर की नींद उड़ाई ।

गाजीपुर ।

गाजीपुर जनपद के शहरी क्षेत्र के रोजा पावर हाउस के अंतर्गत क्षेत्र में अघोषित बिजली कटौती से क्षेत्रवासियों में हाहाकार मचा हुआ है ।

आपको बता दें की स्थानीय रोजा क्षेत्र  में पिछले लगभग 14 घंटों  से बिजली आपूर्ति बंद पड़ी है जिससे इस भीषण गर्मी में आधे से ज्यादा शहर के लोगों की बेचैनी बढ़ी हुई है और इस भीषण गर्मी में उनको काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है और उनका जीना दूभर हो गया है साथ ही उनकी सारी व्यवस्थाएं अस्त व्यस्त हैं  ।

 

प्राप्त जानकारी के अनुसार रेलवे के अधिकारियों की लापरवाही की वजह से पिछले 14 घंटे से ज्यादा समय से बिजली आपूर्ति बाधित है , स्थानीय निवासियों ने बताया कि कल शाम लगभग 6:00 से 7:00 के बीच रेलवे विभाग की जेसीबी द्वारा रजदेपुर पुलिस चौकी के पास रेलवे के खनन का कार्य चल रहा था वहाँ स्थानीय लोगों ने खनन कर रहे कर्मचारी व रेलवे के कर्मचारी को मना भी किया और कहा कि जिस जमीन पर आप खनन कर रहे हैं वहां की जमीन के नीचे से बिजली विभाग की केबल गई है अत: आप लोग बिजली विभाग के अधिकारियों से संपर्क बनाकर ही अपने काम को अंजाम दें जिससे आपके काम में किसी प्रकार का व्यवधान ना हो सके ।

परंतु उन लोगों ने किसी भी स्थानीय नागरिक की बात नहीं मानी और ना ही किसी बिजली विभाग के अधिकारियों से संपर्क किया जबकि इस बात की जानकारी जब बिजली विभाग के अधिकारियों को लगी तो बिजली विभाग के जेई रमेश कुमार ने बिना समय गवाएं अपने स्टाफ के साथ मौके पर पहुंचकर रेलवे के खनन के काम कर रहे कर्मचारियों को यथास्थिति से वाकिफ करा दिया था  ।

बावजूद इसके रेलवे के खनन कर रहे कर्मचारियों ने यथास्थिति को नजरअंदाज करते हुए बड़ी लापरवाही के साथ अपने मन मुताबिक खनन कर डाला जिसके फलस्वरूप रजदेपुर रेलवे क्रॉसिंग के जमीन के नीचे का केवल बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गया और आधे से ज्यादा शहर की विद्युत आपूर्ति ठप हो गई ।

इस प्रकार रेलवे द्वारा की गई लापरवाही की वजह से आधे से ज्यादा शहर के लोगों को बिजली कटौती का सामना करना पड़ रहा है जिससे वो लोग हैरान और परेशान हैं । इस विद्युत आपूर्ति के ठप होने के कारण करीब रोजा क्षेत्र के अत्याधिक घरों एवं दुकानों को बिजली कटौती का भरपूर सामना करना पड़ रहा है ।

लोगों द्वारा इस बारे में संबंधित अधिकारियों एवं लाइनमैन से इसकी सूचना लगातार ली जा रही है  ।

इस बारे में जब पत्रकारों ने रोजा क्षेत्र के जेई रमेश कुमार से बातचीत की तो उन्होंने इस लापरवाही की संपूर्ण जिम्मेदारी रेलवे प्रशासन को दी । उन्होंने कहा कि जब हमारे विभाग द्वारा इनको पूरी जानकारी दी जा चुकी थी और साथ ही यहां के स्थानीय लोगों ने भी इन लोगों से कहा की आप बिजली विभाग के अधिकारियों से संपर्क करें बावजूद इसके उन्होंने पूरी तरह से लापरवाही बरतते हुए अपनी मनमानी की है ।

इस बारे में जब रोजा क्षेत्र के एसडीओ शिवम राय जी से बातचीत किया तो उन्होंने कहा कि सर्वप्रथम हमारी प्राथमिकता विद्युत आपूर्ति को जल्द से जल्द बहाल करने की है विद्युत आपूर्ति बहाल होने के बाद बाद ही आगे की कोई कार्रवाई की जाएगी । फिलहाल लगभग 4 से 5 घंटे के अंदर विद्युत आपूर्ति बहाल हो जाने की पूरी संभावना है ।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button