उत्तर प्रदेशराजनीति

लौह पुरुष सरदार वल्लभ भाई पटेल जी की जयंती पर माल्यार्पण कार्यक्रम।

गाज़ीपुर । आज दिनांक 31अक्टूबर को समाजवादी पार्टी के तत्वाधान में जिलाध्यक्ष रामधारी यादव की अध्यक्षता में पार्टी कार्यालय समता भवन पर देश के पूर्व गृह मंत्री/उपप्रधानमंत्री लौह पुरुष सरदार वल्लभ भाई पटेल जी की जयंती पर माल्यार्पण कार्यक्रम एवं विचार गोष्ठी आयोजित हुई ।
गोष्ठी आरंभ होने के पूर्व पार्टी के सभी कार्यकर्ताओं ने उनके चित्र पर माल्यार्पण कर श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए देश की एकता और अखंडता की रक्षा करने का संकल्प लिया ।
गोष्ठी में अपने विचार रखते हुए पूर्व सांसद जगदीश कुशवाहा ने उन्हें देश का महान नेता बताते हुए कहा कि वह देश की एकता और अखंडता के सूत्रधार थे । वह आजादी की लड़ाई के महान सेनानी थे । महात्मा गांधी जी के विचारों से प्रभावित होकर वह आजादी के आंदोलन में कूद पड़े और देश को आजाद कराने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई । स्वतंत्रता प्राप्ति के बाद देशी रियासतों का एकीकरण कर अखंड भारत के निर्माण में उनके योगदान को कभी भुलाया नहीं जा सकता । उन्होंने 562छोटी बड़ी रियासतों को भारतीय संघ में मिलाकर एक भारत राष्ट्र का निर्माण कराया ।
जिलाध्यक्ष रामधारी यादव ने अपने विचार व्यक्त करते हुए कहा कि बारदोली आंदोलन के नायक सरदार बल्लभ भाई पटेल जी सम्पूर्ण देशवासियों के मन में बसते हैं । वह हम सबके लिए प्रेरणा स्रोत है । उन्होंने कहा कि सरदार वल्लभ भाई पटेल जी आज भी प्रासंगिक हैं । हम उन्हीं के रास्ते पर चलकर देश की एकता और अखंडता के साथ-साथ देश की आजादी की रक्षा कर सकते हैं ‌।
इस गोष्ठी में मुख्य रूप से पार्टी के प्रदेश सचिव राजेश कुशवाहा, गोपाल यादव,राजकिशोर यादव, आत्मा यादव, अरुण कुमार श्रीवास्तव, रविन्द्र यादव, आशा यादव, सुशीला गोड़,विभा पाल, दिनेश यादव,रमेश सोनकर, सुनील यादव,आजाद राय,नरसिंह यादव,विनोद पाल,जुमाउद्दीन,अजय कुमार श्रीवास्तव, हरिवंश यादव, रविशेखर विश्वकर्मा,अवधेश कुशवाहा, अरुण गुप्ता,जयमूरत विश्वकर्मा कमला यादव, जयराम कुशवाहा आदि उपस्थित थे । गोष्ठी का संचालन जिला उपाध्यक्ष कन्हैया लाल विश्वकर्मा ने किया ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button