उत्तर प्रदेश

विद्युत मजदूर पंचायत के हस्तक्षेप बाद काम पर लौटे संविदा कर्मी।

 


गाजीपुर।

33/11 केवी कुंडेसर पावर हाउस पर तैनात संविदा कर्मी मनोज प्रजापति पिछले दिनों पोल पर कार्य करते हुए करेंट के जद में आने से बुरी तरह घायल हो गया था जिसका इलाज एक निजी हॉस्पिटल वाराणसी में चल रहा था जिसमे इलाज के दौरान दम तोड दिया ।

जिसमे कुंडेसर पावर हाउस के समस्त संविदा कर्मी लाइट बंद कर हड़ताल पर चले गए जो लगभग दो दर्जन गावों में अधेरा छा गया । वही संविदा कर्मी अपने साथी की मृत्यु के बाद पूरे आक्रोश में थे , उन लोगो का कहना था कि लाइन मेंटेंस का कार्य देख रही भारत इंटरप्राइजेज एवम विद्युत विभाग के अधिकारियों की घोर लापरवाही के वजह से हमारे साथी की जान सुरक्षा उपकरण न होने से चली गई जो की पिछले कई सालों से हमलोग सुरक्षा उपकरण की मांग करते आ रहे थे मगर विभागीय अधिकारियों एवम ठेकेदारों की दलाली के वजह से आज तक कही भी पावर हाउस पर सुरक्षा उपकरण नही मिला , अगर मिला भी तो सिर्फ कागज पर जो बहुत ही गंभीर मामला है ।

ऐसे दोषियों के खिलाफ जांच कराकर जेल भेजा जाय। वही विद्युत मजदूर पंचायत के प्रदेश अतिरिक्त प्रांतीय महामंत्री निर्भय सिंह के निर्देशन पर विद्युत मजदूर पंचायत के जिला संरक्षक शिवदर्शन सिंह के नेतृत्व में जिलाध्यक्ष अरविंद कुशवाहा , जिला मंत्री विजय शंकर राय समेत पूरा जिला कमेटी एवं खंडिय कमेटी मोहम्दाबाद के पदाधिकारियों ने पीड़ित परिवार से मिलकर मृतक के पत्नी को विभाग द्वारा जारी 5 लाख का चेक दिया गया ।

वही जिला संरक्षक सुदर्शन सिंह ने बताया कि जो हमारे संविदा कर्मी का इलाज का पैसा लगा उसका पूरा खर्च तीन से चार दिनों में दिलवा दिया जाएगा वही तत्काल पीड़ित परिवार के एक व्यक्ति को विभाग में संविदा पर रखने के लिए आदेश जारी किया गया तथा 3 दिन के अंदर सभी सब स्टेशनों पर सुरक्षा उपकरण मुहैया कराने के लिए लिखित रूप में विभाग द्वारा लिया गया।

वही कुंडेसर पावर हाउस पर तैनात सभी संविदा कर्मी अपने संगठन के नेताओ की बातो से सहमत होकर लाइट चालू किए एवम सभी लोग अपने अपने कार्य पर लौट गए ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button