अपराध

विद्युत विभाग की छापेमारी से विद्युत चोरों ने मचा हड़कंप, कई पर एफआईआर ।

गाजीपुर।

विद्युत विभाग का मार्निग रेड अब ग्रामीण क्षेत्र में चलने लगा है।गुरुवार की सुबह 6 बजे अधीक्षण अभियंता सीबी सिंह के निर्देशन पर उपखंड अधिकारी अभिषेक राय के नेतृत्व में बिरनो उपकेंद्र के बरही , सियारामपुर , मरदह उपकेंद्र के गोविंदपुर , हालपुर और पृथ्वीपुर उपकेंद्र के महाहर में विद्युत विभाग की टीम द्वारा मॉर्निंग रेड किया गया ।

जिसमे विद्युत चोरी में पर अंकुश लगाने , लाइन लास कम करने हेतु अभियान चलाया गया जिसमें बरही में बाजार में विधुत चोरी में 11 लोगों पर एफआईआर दर्ज कराया गया साथ ही साथ 4 लोगों का मीटर के टैरिफ में बदलाव किया गया और 6 उपभोक्ताओं के कनेक्शन की क्षमता बृद्धि किया गया।महाहर में 6 लोगो के ऊपर एफआईआर 2 लोगों के मीटर का टैरिफ में बदलाव और 4 लोगों के कनेक्शन के भार में बृद्धि की गई।

टीम द्वारा विधुत बकाया में तीन लोगों का कनेक्शन भी काटा गया। मीटर से अलग केबल खीचकर चला रहे कुल 17 लोगों के ऊपर संबंधित धारा में एफआईआर किया गया। चेकिंग टीम के प्रभारी उपखंड अधिकारी अभिषेक राय ने बताया कि ग्रामीण क्षेत्र में आगे भी रोस्टर के अनुसार मॉर्निंग रेड कही भी पड़ सकता है , वही दस हजार से ऊपर के बकायेदारों का भी सूची बनी हुई है ।

जिसमे ऐसे बकायेदार उपभोक्ताओं को सूची के आधार पर प्रतिदिन चेकिंग के दौरान पकड़कर केबिल काटी जाएगी। इधर ग्रामीण क्षेत्र में विजली विभाग की रेड पड़ने से चोरी से विधुत उपभोग करने वाले उपभोक्ताओं में हड़कम्प मच गया।

तड़ातड़ लोग पोल से अपने तार उतारने लगे। यदि चेकिंग टीम मेंन रॉड छोड़कर गांव के तरफ गई होती तो व्यापक मात्रा में लोग विधुत चोरी करते पकड़े जाते।

उन्होंने आम उपभोक्ताओं से अपील किया कि जिनका भी दस हजार से ऊपर के बकाया है वे लोग तत्काल अपना बकाया विजली राशि नजदीकी कैश काउंटर उपकेंद्र बिरनो , मरदह , पृथ्वीपुर या उपखण्ड कार्यालय लालदरवाजा पर अपना बिल का भुगतान तत्काल जमा कर दे अन्यथा मॉर्निंग रेड में विद्युत चोरी करने पर पकड़े जाने पर कठोर कार्यवाही करते हुए पेनाल्टी के तौर पर राजस्व हानि भी उन्ही उपभोक्ताओं से नोटिस भेजकर आरसी के तहत वसूला जाएगा।

चेकिंग टीम में मुख्य रूप से अवर अभियंता नीरज कुमार सोनी , प्रेमचंद्र , मिथलेश कुमार यादव , मीटर जेई जितेंद्र प्रताप सिंह , महतिम यादव , लाइनमैन सिकन्दर कुमार के साथ साथ समस्त विद्युत कर्मी मौजूद रहे। विजली विभाग के चेकिंग अभियान से ग्रामीण क्षेत्रो में हड़कंप मच गया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button