उत्तर प्रदेश

शुद्ध एवं शीतल पेयजल से राहगीरों की बुझेगी प्यास — शम्मी सिंह।

 

ग़ाज़ीपुर।

नगर के कचहरी और स्टेशन रोड पर निःशुल्क प्याऊ की व्यवस्था समाजसेवी विवेक सिंह ‘शम्मी’ के द्वारा इस वर्ष भी की गई है। मंगलवार को प्याऊ का उद्घाटन सिविल बार एसोसिएशन के अध्यक्ष धीरेंद्र प्रताप सिंह ने फीता काटकर किया।

श्री सिंह ने कहा कि नगरपालिका प्रशासन द्वारा नगर में कही भी प्याऊ की व्यवस्था नहीं की गई। जिससे आम जनमानस को शहर के अंदर पानी की समस्या से जूझना पड़ रहा है। रोजाना हजारों लोग अपने कार्य से स्टेशन पर ट्रेनों से उतरने के लिए कचहरी सहित नगर के स्थानों पर जाते है। इस दौरान शुद्ध पानी के लिए उन्हें परेशानी होना पड़ता है।

समाजसेवी विवेक सिंह शम्मी ने कहा कि भीषण गर्मी और उमस का आलम यह है कि पल-पल पर लोगों को पानी की जरूरत महसूस हो रही है। शहर में दूर-दराज के ग्रामीण क्षेत्रों से आने वाले लोगों को ज्यादा दिक्कतें झेलनी पड़ रही है। ऐसे लोगों की इसी विवशता को ध्यान में रखते हुए मेरी तरफ से इस वर्ष भी कचहरी और स्टेशन रोड पर निःशुल्क प्याऊ की व्यवस्था की गई है, जिससे शुद्ध पेयजल से राहगीरों की प्यास बुझ सके।

उन्होंने कहा कि जब तक मौसम में नमी नहीं आती है तब तक प्याऊ संचालित रहेगा। अगर जरूरत पड़ी तो नगर के अन्य दूसरे इलाकों में भी प्याऊ की व्यवस्था की जाएगी।

निशुल्क प्याऊ के उद्घाटन अवसर पर अधिवक्ता राजकुमार राय, अंजनी ठाकुर, बृजेश राय, शशि ज्योति, संजीव श्रीवास्तव, नवीन राय, अधिवक्ता डा. राकेश सिंह एडवोकेट आदि उपस्थित रहे ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button