उत्तर प्रदेशलाइफस्टाइल

श्रावण मास के मद्देनजर एसपी गाज़ीपुर ने बनाया रूट डायवर्जन की योजना ।

गाजीपुर।

14 जुलाई से प्रारंभ होकर 12 अगस्त तक चलने वाले श्रावण मास के मद्देनजर प्रत्येक रविवार और सोमवार को होने वाली भीड़ को देखते हुए पुलिस प्रशासन ने जिले में व्यापक रूट डायवर्जन किया है।

पुलिस अधीक्षक रोहन प्रमोद बोत्रे ने बताया कि 17-18 जुलाई , 24-25 जुलाई , 31जुलाई – 1 अगस्त तथा 7-8 अगस्त को रविवार दोपहर 12:00 बजे से अगले दिन सोमवार को शाम 6:00 बजे तक डायवर्जन स्कीम लागू की गई है।

जिसके तहत भूतहियताड़ से जाने वाले यात्री वाहन , रोडवेज , प्राइवेट , हल्के वाहन लंका तिराहे तक जा सकेगे। लंका तिराहे पर बैरियर लगाएंगे तथा इसके आगे विशेश्वरगंज की तरफ से किसी वाहन को जाने की अनुमति नहीं दी जाएगी, बल्कि इन्हें सांसद तिराहे की तरफ मोड़ दिया जाएगा। रोजा तिराहे से किसी प्रकार के वाहन शहर में नहीं जा सकेंगे। बैरियर लगाकर वाहन रोके जाने की व्यवस्था की जाएगी।

मोहम्मदाबाद की तरफ से आने वाले भारी वाहन को थाना नोनहरा आटवांमोड़ से कासिमाबाद की तरफ मोड़ा जाएगा, जो सोमवार को स्थिति सामान्य होने तक वहीं रुके रहेंगे । मोहम्मदाबाद की तरफ से आने वाले हल्के वाहन आलमपट्टी चौराहा से शहर की ओर मोड़ दिए जाएंगे जो कांवरिया मार्ग को छोड़कर फुल्लनपुर क्रॉसिंग से शहर की ओर जाएंगे।

रोडवेज वाहन भूतहियाताड़ से लंका तिराहे होते हुए रेलवे स्टेशन से दाहिने मुड़कर रोडवेज बस स्टैंड पर जा सकेंगे। रोडवेज की गाड़ियां जो गाजीपुर डिपो से चलेंगी, वह स्टेशन मार्ग होते हुए फुल्लनपुर रेलवे क्रॉसिंग से दाहिने बाएं जा सकती है। लंका प्राइवेट बस स्टैंड की गाड़ियां लंका तिराहे से विशेश्वरगंज की तरफ नहीं जाएंगी बल्कि भूतहियाटाँड़ से जाएंगे।

मोहम्मदाबाद अथवा शहर से हल्के वाहन हमीद सेतु की तरफ जाएंगे, भारी वाहन नहीं जाएंगे। सुहवल जमानिया की तरफ से भारी वाहन हमीद सेतु की तरफ से नहीं जाएंगे। थानाध्यक्ष गहमर और भदौरा में भारी भार वाहनों को दिलदारनगर, जमानिया की तरफ मोड़ने हेतु बैरियर लगाएंगे।

जनपद मऊ से बढ़ूआगोदाम थाना सराय लखंसी से भारी भार वाहन को जनपद गाजीपुर में नहीं आने दिया जाएगा, बल्कि उन्हें आजमगढ़ मार्ग पर डायवर्ट कर दिया जाएगा। इसके लिए मऊ पुलिस अधीक्षक से अनुरोध किया गया है। यदि कोई भारी वाहन आ जाता है तो चौकी प्रभारी मटेहू/थाना प्रभारी मरदह मटेहूं चौकी पर बैरियर लगाएंगे और हल्के वाहनों को मरदह तिराहे तक आने की अनुमति होगी।

आजमगढ़ मऊ से चिरैयाकोट होते हुए वाराणसी जाने वाले वाहनों को जलालाबाद तिराहे से शादियाबाद की तरफ मोड़ दिया जाएगा जो शादियाबाद, सैदपुर, बिहारीगंज, डगरा से चंदवक जौनपुर के रास्ते वाराणसी जाएंगे। यदि कोई वाहन किसी प्रकार से बिरनो से होते हुए गाजीपुर की तरफ आता है तो उसे यादव मोड़ जंगीपुर पर बैरियर लगाकर नसीरपुर की तरफ मोड़ दिया जाएगा जो भूतहियाटाँड़ पर आ जाएगा। थानाध्यक्ष खानपुर, प्रभारी सैदपुर चंदवक जौनपुर से आने वाले भारी वाहनों को डहराकला पर रोकेंगे।

उसके बाद भी बाहर निकल कर आ जाए तो उन्हें औड़िहार तिराहे पर रोका जाएगा। चौकी प्रभारी सिधौना के सामने बैरियर लगाएंगे तथा किसी प्रकार के भारी भार वाहन/मध्यम माल वाहनों को वाराणसी की तरफ नहीं जाने देंगे। प्रभारी निरीक्षक सैदपुर अपने थाने के सामने बेरियर लगाएंगे तथा किसी भी वाहन को रविवार की शाम 4:00 बजे से सोमवार अग्रिम आदेश तक वाराणसी की तरफ किसी भी वाहन को नहीं जाने देंगे।

मटेहू चौकी से जंगीपुर तक बांया लेन बंद रहेगा। औड़िहार तिराहे से रजवारी पुल तक बांया लेन बंद रहेगा। इसके अलावा इस बंदी के दौरान आकस्मिक वाहन जैसे एंबुलेंस, स्कूल वाहन , फायर टेंडर को रोक से वंचित रखा जाएगा ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button