उत्तर प्रदेश

सन ऑफ मल्लाह का सरकार को चेतावनी

अगर नहीं मिला आरक्षण तो नहीं होगा गठबंधन

 

गाज़ीपुर। विकासशील इंसान पार्टी “वीआईपी” के प्रदेश अध्यक्ष चौधरी लौटनराम निषाद ने आज गाजीपुर में एक कार्यक्रम के दौरान कार्यकर्ताओ और समर्थकों से मुलाकात की और पत्रकारों से बातचीत के दौरान कहा कि आगामी 19 अक्टूबर को लंका मैदान में आरक्षण अधिकार एवं सामाजिक न्याय सम्मेलन में पार्टी के संस्थापक और बिहार सरकार में पशुधन और मत्स्य पालन मंत्री मुकेश साहनी का आगमन होगा, उन्होंने साफ किया कि अगर भारतीय जनता पार्टी की सरकार ने शीतकालीन सत्र में बिल लाकर निषाद – मछुआ समुदाय की जातियों को अनुसूचित जाति का आरक्षण नहीं दिया तो मिशन 2022 में वीआईपी और भाजपा का गठबंधन नहीं रहेगा। बिहार चुनावों में बीजेपी के सहयोगी रहे वीआईपी के प्रदेश अध्यक्ष ने स्पष्ट शब्दों में कहा कि निषाद समुदाय की मल्लाह, केवट, बिंद, माझी, धींवर, कहार, गोड़िया, तुरहा, रायकवार, बाथम आदि जातियों का आरक्षण मुद्दा अत्यंत आवश्यक और संवेदनशील मुद्दा है। पार्टी का स्पष्ट मत है कि उत्तर प्रदेश में अनुसूचित जाति में शामिल मझवार तुरहा गौड़ बेलदार जाति को परिभाषित कर केंद्र सरकार इनकी पर्यायवाची जातियों को अनुसूचित जाति के आरक्षण का लाभ देने का शासनादेश आगामी यूपी विधानसभा चुनाव से पूर्व जारी कर दिया तो वीआईपी भाजपा को समर्थन देने व उसकी नैया पार लगाने का काम करेगी, नहीं तो फिर कोई गठबंधन नहीं होगा। आरक्षण नहीं तो गठबंधन भी नहीं का मुद्दा साफ है, अब निषाद समाज किसी भी दल के वायदे पर विश्वास नहीं करेगा। उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी विधानसभा चुनाव 2012 के चुनाव घोषणा पत्र में लिए गए संकल्पों के आधार पर मछुआरा समाज की जातियों को अनुसूचित जाति का आरक्षण एवं मत्स्य पालन बालू, मौरंग खनन, मत्स्याखेट व शिकार माही का परंपरागत पुश्तैनी पेशा 1994 – 95 के शासनादेश अनुसार देने का आदेश कर देगी तो निषाद समाज भाजपा का खेवनहार बनेगा।

उन्होंने बताया कि 10 मार्च 2004 को तत्कालीन सपा सरकार 4 मार्च 2008 को बसपा सरकार वह 22 फरवरी 2013 को पुनः सपा की अखिलेश यादव सरकार ने निषाद मछुआ समुदाय की जातियों को अनुसूचित जाति में शामिल करने का प्रस्ताव व अर्ध शासकीय पत्र केंद्र सरकार को भेजा था। कांग्रेस सपा बसपा भाजपा आदि दलों में अपने चुनाव घोषणा पत्र में निषाद जातियों को अनुसूचित जाति का दर्जा देने का वायदा किया था लेकिन अभी तक यह झूठ है छलावा ही साबित हुआ अब आरक्षण के मुद्दे पर वायदे पर विश्वास नहीं किया जा सकता उत्तर प्रदेश व केंद्र में भाजपा की सरकार है अगर उन्होंने हमारी बात नहीं मानी और अपना वादा पूरा नहीं किया तो हम उनसे कोई गठबंधन नहीं करेंगे और अपने दम पर आने वाला विधानसभा चुनाव मजबूती से लड़ेंगे।

वीआईपी प्रदेश अध्यक्ष चौधरी लौटनराम निषाद ने बताया कि आगामी अक्टूबर महीने में 3 से 30 अक्टूबर तक वीआईपी “विकासशील इंसान पार्टी” अंबेडकर नगर, आजमगढ़, आगरा, औरैया, बलिया, गाजीपुर, गोरखपुर, जौनपुर, मिर्जापुर, प्रयागराज, अयोध्या, मुजफ्फरनगर, बरेली व फतेहपुर में सन ऑफ मल्लाह मुकेश साहनी के मुख्य आतिथ्य में निषाद अधिकार सम्मेलनों का आयोजन करेगी उन्होंने कहा कि अभी नहीं तो कभी नहीं 2022 के चुनाव भाजपा के वायदे पर विश्वास नहीं भाजपा ने 2022 से पहले निषाद आरक्षण का राजपत्र व शासनादेश जारी कर दिया तो भाजपा का खुले तौर पर समर्थन किया जाएगा हमें सीट नहीं निषाद जातियों को अनुसूचित जाति के आरक्षण का राज्य पत्र व शासनादेश चाहिए।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button