अपराधराजनीति

सपा के एमएलसी प्रत्याशी रहे मदन यादव को बलवा और छेड़खानी मामले में पुलिस ने किया गिरफ्तार ।

 

गाजीपुर ।

गाज़ीपुर पुलिस ने समाजवादी पार्टी के पूर्व एमएलसी प्रत्याशी और ग्राम प्रधान अंधियारा, सुहवल गाज़ीपुर मदन सिंह यादव को हिरासत में ले लिया है, मदन सिंह यादव को थाना हाजा पर उनके खिलाफ पंजीकृत मु0अ0सं0 108/2022 की धारा 147, 323 , 336, 504, 506, 452, 354 , 307 भा0द0वि0 में वांछित चल रहे थे।

पुलिस के अनुसार दिनांक 06/11/2022 को शाम करीब साढ़े सात बजे वादी मुकदमा जयप्रकाश कुशवाहा पुत्र राजेन्द्र प्रसाद कुशवाहा से पुरानी चुनावी रंजिश को लेकर अपने पुत्रो व अन्य साथियो के साथ वादी के घर पर ईंट पत्थर फेकते व लकारते हुए घर में घुस कर वादी के परिजनो को मार पीट कर घायल कर देने, जान से मारने का प्रयास करने तथा जान से मारने की धमकी देने व वादी की पत्नी के साथ छेड़खानी के सम्बन्ध में वादी द्वारा दर्ज कराये गये मुअ0सं0 108/2022 धारा 147, 323, 336, 504, 506, 452, 354, 307 भा0द0वि0 पंजीकृत होने के पश्चात से लगातार फरार चल रहा था। पुलिस ने कल दिनांक 18 नवम्बर को थाना सुहवल व स्वाट पुलिस टीम गाजीपुर के संयुक्त प्रयास से देर शाम गहमर थाना अंतर्गत देवल पुलिया के पास से गिरफ्तार कर लिया है ।

प्राप्त जानकारी के अनुसार बताया जा रहा है कि मदन सिंह यादव सहित 15 लोगो के खिलाफ गम्भीर धाराओं में एफआईआर दर्ज है और पुलिस इन्हें काफी दिनों से ढूंढ रही थी , कल मुखबिर की सूचना पर गैर प्रान्त बिहार जाने के फिराक में साधन का इन्तजार कर रहे मदन सिंह यादव को पुलिस टीम ने आखिरकार दबोच ही लिया।

अभियुक्त मदन सिंह की गिरफ्तारी पर राजनीति भी तेज हो गयी है , जंगीपुर के सपा विधायक डॉ. बीरेंद्र यादव ने इस गिरफ्तारी पर आपत्ति जताते हुए राजनीतिक विद्वेष के चलते कार्यवाही बताया है । उन्होंने सपा कार्यकर्ताओं पर पुलिसिया उत्पीड़न की भी बात कही है ।

वही प्राप्त जानकारी के अनुसार लोगों ने यह बताया कि इसके ठीक विपरीत एमएलसी चुनाव में सपा के लोगों ने मदन यादव को अपने मोहरे की तरह इस्तेमाल किया क्योंकि इनका खुद का प्रत्याशी मैदान छोड़कर भाग गया था यह जानने के बाद इन लोगों ने मदन यादव को अपने  विश्वास में लेते हुए उसका पूरी तरह से इस्तेमाल किया ।

जिसके फलस्वरूप एमएलसी प्रत्याशी मदन यादव का  पूर्णतया आर्थिक , सामाजिक व राजनीतिक पूर्णतया क्षति हुआ और आज जो भी उनके साथ हो रहा है वह भी उसी का एक अंश है ऐसा लोगों का मानना है ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button