उत्तर प्रदेशराजनीति

सपा प्रतिनिधिमंडल में जनता से संबंधित समस्याओं को लेकर डीएम को दिया ज्ञापन ।

 

गाज़ीपुर ।

आज दिनांक 5 सितम्बर को समाजवादी पार्टी ने जिलाध्यक्ष रामधारी यादव के नेतृत्व में बाढ़ पीड़ितों की समस्याओं,जनपद को सूखाग्रस्त क्षेत्र घोषित करने एवं जनपद की अन्य समस्याओं को लेकर जिलाधिकारी को ज्ञापन सौंपा गया।

सदर विधानसभा के विधायक जै किशन साहू ने क्षेत्र की समस्यायों से अवगत कराते हुए जिलाधिकारी महोदय को बताया कि जनपद में आयी बाढ़ विभिषिका एवं कम वर्षा होने के चलते जनपदवासी काफी हैरान और परेशान हैं। बाढ़ एवं सूखे जैसी आपदा के चलते किसानों का जीवन संकट में है। उनकी रोजी रोटी संकट में है।

बाढ़ के चलते किसानों का खेत, उसमें लगी फसल और उनका घर सब जलमग्न हो गया है। जिसके चलते उनके सामने भोजन और पशुओं के समक्ष चारे का संकट पैदा हो गया है। बाढ़ का पानी कम होने के बाद बाढ़ ग्रस्त इलाकों में संक्रामक रोगों के फैलने का खतरा बढ़ गया है।

संक्रामक रोगों से बचने के लिए इन इलाकों में दवा का छिड़काव करना जरूरी है। पशुओं को भी बीमारी से बचाने के लिए उनका टीकाकरण करना जरूरी हो गया है तथा पशुओं को चारा उपलब्ध कराने की भी जरूरत है।इस वर्ष जनपद में कम बरसात होने के कारण सूखे की स्थिति है। इसलिए किसानों के हित में जनपद को सूखाग्रस्त क्षेत्र घोषित किया जाना चाहिए।

इसके साथ साथ बाढ़ से हुई फसलों की नुक्सान से भरपाई हेतु किसानों को मुआवजा दिये जाने की जरूरत बताया। उन्होंने पूरे जनपद के साथ साथ खासकर बाढ़ग्रस्त इलाकों में विधुत आपूर्ति सुनिश्चित कराने की भी बात कही। उन्होंने कहा कि बाढ़ ग्रस्त इलाकों में विधुत आपूर्ति नहीं होने से उन इलाकों के लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

ज्ञापन के माध्यम से समाजवादी पार्टी ने निम्न मांग किया —
1-जनपद को सूखाग्रस्त क्षेत्र घोषित किया जाय ।
2-बाढ़ से हुई फसलों के नुक्सान की भरपाई हेतु किसानों को मुआवजा दिया जाए।
3-बाढ़ग्रस्त इलाकों में संक्रामक रोगों के खतरे से बचने के लिए तत्काल दवा का छिड़काव किया जाय।
4-बीमारी से बचने के लिए पशुओं का टीकाकरण कराया जायें । बाढ़ ग्रस्त इलाकों में पशुओं को चारा उपलब्ध कराया जाय ।
5-बाढग्रस्त इलाकों में तत्काल विधुत आपूर्ति सुनिश्चित किया जाए।

प्रतिनिधिमंडल में मुख्य रूप से कन्हैयालाल विश्वकर्मा , अरुण कुमार श्रीवास्तव दिनेश यादव , पवन यादव , सुभाष यादव , रामनारायन यादव , चन्द्रिका यादव ,  रामाशीष यादव , सदानंद यादव ,  राकेश यादव , बचनू प्रधान आदि शामिल थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button