उत्तर प्रदेश

समता भवन पर भारतीय संविधान के शिल्पी बाबा साहेब डॉ भीमराव अम्बेडकर जी के महापरिनिर्वाण दिवस पर पार्टी के समस्त कार्यकर्ताओं ने माल्यार्पण कर दी श्रद्धांजलि ।

 

गाज़ीपुर ।

कल दिनांक 6 दिसम्बर को समाजवादी पार्टी के तत्वावधान में भारतीय संविधान के शिल्पी बाबा साहेब डॉ भीमराव अम्बेडकर जी के महापरिनिर्वाण दिवस पर जिलाध्यक्ष रामधारी यादव की अध्यक्षता में पार्टी कार्यालय समता भवन पर माल्यार्पण कार्यक्रम एवं विचार गोष्ठी आयोजित हुई ।

इस गोष्ठी के आरंभ होने के पूर्व पार्टी के सभी कार्यकर्ताओं ने डॉ भीमराव अम्बेडकर जी के चित्र पर माल्यार्पण कर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए देश के संविधान की रक्षा करने का संकल्प लिया ।

इस अवसर पर जिलाध्यक्ष रामधारी यादव ने डॉ भीमराव अम्बेडकर जी को बहुआयामी व्यक्तित्व का धनी बताते हुए कहा कि वह एक विधिवेत्ता , राजनीतिज्ञ और समाज सुधारक थे ।

उन्होंने समाज और राजनीति में बेहद सक्रिय भूमिका निभाते हुए अछूतों, स्त्रियों और मजदूरों को मानवीय अधिकार और सम्मान दिलाने के लिए अथक प्रयास किया ।

उन्होंने जीवन पर्यन्त दलितों की मुक्ति एवं सामाजिक समता के लिए संघर्ष किया। उन्होंने कहा कि आज भीमराव अम्बेडकर जी द्वारा रचित भारतीय संविधान खतरे में है। संवैधानिक संस्थाएं सरकार के दबाव में काम कर रही है , आज न्यायपालिका , चुनाव आयोग और प्रेस कोई स्वतंत्र नहीं रह गया है ।

उन्होंने मैनपुरी और रामपुर लोकसभा के चुनाव में सरकारी मशीनरी के दुरूपयोग और सरकार की तानाशाही रवैए की चर्चा करते हुए कहा कि आज मतदाताओं को मतदान करने से रोका जा रहा है । सरकार लोगों की मौलिक अधिकारों का हनन कर रही है । भाजपा सरकार संविधान की भावनाओं से खेलने का काम कर रही है ।

उन्होंने कहा कि वर्तमान भाजपा सरकार अपने हित में संविधान को तोड़ने मरोड़ने का काम कर रही है। संविधान की रक्षा के लिए हमें हर स्तर पर संघर्ष करने की जरूरत है।

इस अवसर पर मुख्य रूप से पूर्व जिलाध्यक्ष डॉ नन्हकू यादव , निजामुद्दीन खां , अरुण कुमार श्रीवास्तव , अतीक अहमद राईनी , रविन्द्र प्रताप यादव , विजय शंकर यादव , दिनेश यादव , डॉ समीर सिंह , सदानंद यादव , रमेश यादव , बलिराम यादव , नन्हें, अश्वनी यादव , अनिल यादव , मोहन रावत , राजदीप रावत , सुनील यादव , पूजा गौतम , रीना यादव , चन्द्रिका यादव ,  विशाल मद्धेशिया , शेर अली राईनी , सुग्गु यादव , कंचन रावत , रामनगीना यादव , छन्नू यादव आदि उपस्थित थे।

इस गोष्ठी का संचालन जिला उपाध्यक्ष कन्हैया लाल विश्वकर्मा ने किया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button