उत्तर प्रदेशराजनीति

समाजवादी पार्टी के तत्वाधान में स्वतंत्रता संग्राम के अग्रणी सेनानी डॉक्टर सुभाष चंद्र बोस की 126वीं जयंती मनाई गई ।

ग़ाज़ीपुर ।

आज दिनांक 23 जनवरी को महान देशभक्त , क्रान्तिकारी एवं स्वतंत्रता संग्राम के अग्रणी सेनानी डॉक्टर सुभाष चंद्र बोस की 126वीं जयंती के अवसर पर समाजवादी पार्टी के तत्वाधान में जिला अध्यक्ष रामधारी यादव की अध्यक्षता में पार्टी कार्यालय समता भवन पर विचार गोष्ठी एवं माल्यार्पण कार्यक्रम आयोजित हुआ ।

गोष्ठी आरंभ होने के पूर्व पार्टी के सभी नेताओं एवं कार्यकर्ताओं ने उनके चित्र पर माल्यार्पण कर उन्हें श्रद्धांजलि देते हुए देश की आजादी की रक्षा करने का संकल्प लिया ।

गोष्ठी में अपने विचार व्यक्त करते हुए समाजवादी पार्टी के जिला अध्यक्ष रामधारी यादव ने डॉक्टर सुभाष चंद्र बोस जी के व्यक्तित्व एवं कृतित्व पर विस्तृत रूप से प्रकाश डालते हुए कहा कि डॉ सुभाष चंद्र बोस महान देशभक्त थे ,उनमें देशभक्ति का जज्बा कूट कूट कर भरा था ।डॉ सुभाष चंद्र बोस ने भारत के लिए पूर्ण स्वराज का सपना देखा था ।भारत को परतंत्रता की बेड़ियों से मुक्त कराने के लिए आंदोलन के दौरान उन्हें कई बार जेल जाना पड़ा ।

पूर्व सांसद जगदीश कुशवाहा जी ने अपने विचार व्यक्त करते हुए कहा कि द्वितीय विश्व युद्ध के दौरान उन्होंने अंग्रेजों के खिलाफ लड़ाई को तेज करने के लिए आजाद हिंद फौज का गठन किया । उन्होंने भारतीयों पर अंग्रेजों के द्वारा किये जा रहे जुल्म और ज्यादती का पुरजोर विरोध किया । उन्होंने ही तुम मुझेद खून दो मैं तुम्हें आजादी दूंगा और जय हिंद का नारा दिया ।वह क्रांतिकारी विचारों के व्यक्ति थे । उनके अन्दर असीम साहस,अनूठे शौर्य और अनूठी संकल्प शक्ति का अनन्त प्रवाह विद्यमान था ।

इस अवसर पर मुख्य रूप से पूर्व मंत्री जै किशन साहू, अशोक कुमार बिन्द,आत्मा यादव, अरुण कुमार श्रीवास्तव, कमलेश यादव,दिनेश यादव,विभा पाल, राकेश यादव,रामाशीष यादव, संतोष यादव,सुड्डू यादव, नन्हें, आदि उपस्थित थे । गोष्ठी का संचालन जिला उपाध्यक्ष कन्हैया लाल विश्वकर्मा ने किया ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button