उत्तर प्रदेश

सांसद अफजाल का जनपदवासियों को ढाई सौ किलोमीटर की सड़कों का तोहफा ।

करीब 190 करोड़ की लागत से बनकर तैयार होंगी सड़कें ।

 

ग़ाज़ीपुर ।

आज मंगलवार को जमानिया विधानसभा क्षेत्र में गाजीपुर सांसद अफजाल अंसारी ने तीन सड़कों का उद्घाटन किया। जिनमे जमानिया देवाईथा माइनर मार्ग से रोहण मार्ग, दूरी करीब 5.5 किलोमीटर और 3.58 करोड़ लागत।

दूसरा दिलदारनगर देवैठा से तियरी मार्ग, दूरी करीब 5.5 किलोमीटर और लागत करीब तीन करोड़ 44 लाख है जबकि तीसरी सड़क भदौरा देवल से गोडसरा मार्ग , जिसकी दूरी करीब
5 किलोमीटर और लागत करीब तीन करोड़ 29 लाख है।

इस दौरान मीडिया से वार्ता करते हुए सांसद अफजाल अंसारी ने कहा कि गाजीपुर लोकसभा क्षेत्र में प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना के तहत करीब ढाई सौ किलोमीटर की सड़कों का निर्माण कार्य चल रहा है जिनमें से करीब 10 सड़को का कार्य पूर्ण हो चुका है और अन्य सड़कों का कार्य जल्द ही पूर्ण होने वाला है। इन सड़कों की कुल लागत करीब 190 करोड़ है।

इस दौरान उन्होंने केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि सांसद निधि को कम कर दिया गया है और करोना काल के समय सांसदों को निधि नहीं दी गई जिसके कारण हमें जनहित के कार्य करने में परेशानियों का सामना करना पड़ा।

जन-जन की परेशानियों को दूर करने के लिए और गांव को शहरों और हाईवे से जोड़ने के लिए हमने एक योजना बनाई। हमने सरकार की नियम का पालन करते हुए लोकसभा क्षेत्र को प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना के तहत लाभ देने का प्रण कर लिया था और आज वह प्रण आप सबके सामने जमीन पर दिख रहा है। इस दौरान उन्होंने गाजीपुर के पूर्व सांसद व पूर्व केंद्रीय मंत्री मनोज सिन्हा के ऊपर निशाना साधते हुए कहा कि उन्होंने अपने आप को विकास पुरुष घोषित किया था लेकिन विकास पुरुष के 5 साल के कार्यकाल में 100 किलोमीटर भी सड़क प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना के तहत नहीं बन पाई। यहां तक कि उन्होंने बीएसएनल को इस कदर बर्बाद कर दिया कि अब हर व्यक्ति जिओ का सिम यूज करने के लिए मजबूर है।

उन्होंने आगे कहा कि उनके पास जो- जो मंत्रालय थे वह सभी बिकने के कगार पर आ गए हैं साथ ही उन्होंने मीडिया को जानकारी दी कि अगले सप्ताह वह फिर कई अन्य सड़कों का उद्घाटन करेंगे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button