अपराधउत्तर प्रदेश

साइबर ठगों पर पुलिस की बड़ी कार्रवाई , पीड़ितों को वापस कराए 317693 रुपए ।

 

गाजीपुर

जनपद पुलिस की साइबर सेल द्वारा साइबर क्राइम के पीड़ितों को कुल 317693 रुपये वापस कराने में बड़ी सफलता हासिल हुई है ।

यह जानकारी देते हुए पुलिस अधीक्षक ओमवीर सिंह ने बताया कि साइबर अपराध के विरुद्ध चलाए जा रहे अभियान के तहत मिली शिकायतों पर बड़ी कार्यवाही की गई है ।

शिकायतकर्ताओं के अवैध ट्रांजेक्शन होने की कंप्लेन पर साइबर सेल प्रभारी वैभव मिश्रा एवं उनकी टीम ने विवेचना करते हुए अवैध ट्रांजेक्शंस जिन पेमेंट गेटवे के माध्यम से हुए थे , संबंधित कंपनी से ईमेल पत्राचार एवं दूरभाष पर संपर्क कर अवैध ट्रांजेक्शन रोकने एवं अन्य विधिक कार्यवाही पूरी की गई ।

जिसके परिणाम स्वरूप आधा दर्जन पीड़ितों की गाढ़ी कमाई के कुल 317693रुपये उनके खाते में वापस कराए गए हैं । अपने पैसे वापस मिलने पर पीड़ितों ने जनपद पुलिस एवं साइबर सेल की टीम को धन्यवाद दिया है।

पुलिस द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक भांवरकोल थाना क्षेत्र के जय यादव के 93673, नोनहरा थाना क्षेत्र के कमला के 7600, नंदगंज थाना क्षेत्र की लाली देवी के 100000, मोहम्मदाबाद थाना क्षेत्र के विनोद के 90 हजार,सैदपुर थाना क्षेत्र की सुशीला देवी के 20000 एवं मरदह थाना क्षेत्र के प्रदुम्न कुमार के 6420रुपये वापस कराए गए हैं।

पुलिस अधीक्षक ओमवीर सिंह ने बताया कि साइबर ठगों लोगों को फोन और ईमेल करके किसी को लॉटरी लगने का मैसेज, किसी को फोन करके उसका बैंक का अकाउंट हैक होने, कार्ड बंद होने का डर दिखाकर खाते की जानकारी ले लेते थे, किसी को एनीडेस्क एप डाउनलोड करवा कर ठगी का शिकार बना लेते थे ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button