उत्तर प्रदेशराजनीति

बाढ़ की आपदा में सरकार बाढ़ पीड़ितों के साथ है — सीएम

सीएम ने किया संपूर्ण बाढ़ग्रस्त क्षेत्रों के हालात का निरीक्षण , सीएम ने मुहम्मदाबाद के अष्ट शहीद इंटर कालेज में पीड़ितों को बांटी राहत सामग्री।

 

गाज़ीपुर ।

इस समय उत्तर-प्रदेश के कई जिले बाढ़ की चपेट में हैं जिसमें से ही एक गाजीपुर भी है । गाजीपुर की सात में से पांच तहसीलों के सैकड़ों गांव बाढ़ की चपेट में हैं ।

बाढ़ को देखते हुए आज मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जनपद के बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का हवाई सर्वेक्षण किया और उसके बाद मुहम्मदाबाद तहसील के अष्टशहीद इंटर कालेज में बाढ़ पीड़ितों में राहत सामग्री बांटी ।

सीएम के करीब 350 बाढ़ पीड़ितों में राहत सामग्री का वितरण किया । इसके बाद सीएम ने इसी कालेज में बने बाढ़ राहत शिविर में भी बाढ़ पीड़ितों से मुलाकात कर उनकी समस्याओं को सुना ।

सीएम ने प्रेस वार्ता भी की और कहा कि उत्तर-प्रदेश में औसत में भी कम बारिश हुई है पर राजस्थान से 26 लाख क्यूसिक और मध्यप्रदेश से 4 लाख क्यूसिक पानी छोड़े जाने की वजह से उत्तर-प्रदेश बाढ़ की चपेट में है।उन्होंने कहा कि इस समय सरकार जनता के साथ हर स्तर पर खड़ी है और अधिकारियों को सख्त निर्देश दिया गया है कि जनता को किसी भी तरह की परेशानी न हो इसका अधिकारी ध्यान रखें।उन्होंने कहा कि बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में एन्टी रैबीज और एन्टी स्नेक औषधि भी भेजी गयी है क्योंकि ऐसे समय में सांप आदि का खतरा बना रहता है।उन्होंने कहा किसानों के नुकसान को देखते हुए दलहन , तिलहन और सब्जी का मुफ्त बीज वितरण करने का निर्दश भी दिया गया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button