उत्तर प्रदेशराजनीति

हमारे समाजवादी पुरखों ने ही आजादी की लड़ाई में अंग्रेजों से लोहा लेकर देश को आजाद कराने का काम किया था —जै किशन साहू ।

 

ग़ाज़ीपुर ।

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष माननीय अखिलेश यादव जी के आह्वान पर अगस्त क्रांति दिवस के अवसर पर दिनांक 9अगस्त से शहर मुख्यालय स्थित सरजू पांडे पार्क से आरंभ हुई ।

देश बचाओ -देश बनाओ दयात्रा आज पांचवें दिन युवा समाजवादी योद्धा अभिषेक यादव की अगुवाई में लोकतंत्र बचाओ-संविधान बचाओ संकल्प के साथ भाजपा गद्दी छोड़ो नारे को बुलंद करते हुए करंडा ब्लाक अन्तर्गत सोकनी गांव से नन्दगंज के लिए रवाना हुई।

आज इस पदयात्रा को विधायक जै किशन साहू,जिलाध्यक्ष रामधारी यादव, पूर्व जिलाध्यक्ष पंचायत अध्यक्ष राधेश्याम यादव ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।

इस अवसर पर आयोजित सभा को संबोधित करते हुए विधायक जै किशन साहू ने कहा कि भाजपा सरकार का लोकतंत्र में विश्वास नहीं है। वह लगातार तानाशाही के रास्ते पर चल रही है। वह अपने खिलाफ उठने वाली हर आवाज को अपने दमन चक्र से रोकना चाहती है। लेकिन भाजपा कि यह सोच गलत है कि वह अपने दमन से हमारी आवाज दबा देंगे।

उन्होंने कहा कि हमारे समाजवादी पुरखों ने ही आजादी की लड़ाई में अंग्रेजों से लोहा लेकर देश को आजाद कराने का काम किया था। लेकिन आज आर एस एस के लोग जिन्होंने आजादी के पांच दशकों तक अपने कार्यालय में तिरंगा नहीं फहराया वह आजादी के 75वें साल में अमृत महोत्सव का ढिंढोरा पीट रहे हैं।

उन्होंने कहा कि समाजवादी पार्टी देश की आजादी, लोकतंत्र, संविधान और पंथनिरपेक्षता के लिए प्रतिबद्ध है। हम किसी भी कीमत पर देश के लोकतंत्र, संविधान और धर्मनिरपेक्षता पर आंच नहीं आने देंगे।

इस पदयात्रा के नायक अभिषेक यादव ने कहा कि जब से भाजपा सरकार आयी है मंहगाई, बेरोजगारी और भ्रष्टाचार बढ़ रहा है। तहसील और थाने भ्रष्टाचार का अड्डा बन गये हैं। गरीब जनता की कहीं कोई सुनवाई नहीं हो रही हैं। भाजपा नेता सरकारी जमीन लूटने में व्यस्त हैं । भाजपा नेताओं द्वारा लगातार महिलाओं को अपमानित किया जा रहा है। प्रदेश की कानून व्यवस्था पूरी तरह से ध्वस्त है । अपराधी बेलगाम है। अपराधी थाने और पुलिस गुंडों की रखवाली कर रही है। भाजपा सरकार हर मोर्चे पर विफल है। भाजपा सरकार देश और प्रदेश की सत्ता पर शासन करने का नैतिक अधिकार खो चुकी है।

इस पदयात्रा में मुख्य रूप से अमित ठाकुर, विकास यादव, संदीप यादव, आजाद राय, अनिल यादव,अफजल अली, सुजीत कुमार,मटरु पहलवान,संदीप यादव सत्या, विवेकानंद,जय सिंह,सुभाष यादव,कृष्णा नीरज, ओम प्रकाश यादव,आदि शामिल थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button