खेल

हीरो एशिया कप के लिए गाजीपुर के चार खिलाड़ी चयनित ।

23 मई से एक जून तक इंडोनेशिया के जकार्ता में होगा मैच ।

ग़ाज़ीपुर ।

सैदपुर स्व. तेजबहादुर सिंह का सपना मरणोपरांत साकार होता दिखाई पड़ रहा है। 23 मई से एक जून तक इंडोनेशिया के जकार्ता में होने वाले हीरो पुरुष एशिया कप के लिए चयनित 20 सदस्यीय टीम में करमपुर स्टेडियम के तीन और अठगांवा स्टेडियम के एक खिलाड़ी को शामिल किया गया है।

20 सदस्यीय टीम में सैदपुर ब्लाक के कुल चार खिलाड़ियों ने शामिल होकर जिले का नाम अंतरराष्ट्रीय फलक पर रोशन किया है। करमपुर स्थित मेंघबरन सिंह स्टेडियम के खिलाड़ी राजकुमार पाल पहले से ही टीम इंडिया के हिस्सा हैं, जो एशिया कप के लिए चयनित टीम में शामिल हैं।

सी स्टेडियम के फारवर्ड खिलाड़ी करमपुर गांव निवासी उत्तम सिंह व भदैला गांव निवासी पवन राजभर को एशिया कप के लिए सीनियर इंडिया टीम में मौका मिला है। अठगांवां स्थित लोदी सिंह द्वारिका सिंह स्टेडियम के खिलाड़ी गोलकीपर विष्णुकांत सिंह की प्रतिभा को भी चयनकर्ताओं ने मौका दिया है। मिड फिल्डर राजकुमार पाल टीम इंडिया के लिए पहले भी कई मैच खेल चुके हैं।

त्तम सिंह व विष्णुकांत सिंह जूनियर इंडिया टीम में पहले से ही शामिल थे और उन्होंने जूनियर वर्ल्ड कप में अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाया था। उत्तम ने जूनियर विश्वकप में कई गोल दागकर चयनकर्ताओं का ध्यान अपनी तरफ आकर्षित किया था। पवन राजभर इस समय साईं भोपाल की तरफ से खेल रहे थे और लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रहे थे।

चारों खिलाड़ियों के चयन का पता चलने पर करमपुर व अठगांवां स्थित हाकी स्टेडियमों में खुशियां मनाई गई।

करमपुर स्टेडियम के संचालक अनिकेत सिंह ने बताया कि राजकुमार पाल टीम इंडिया के लिए पहले से खेलते आ रहे हैं। उत्तम व पवन भी काफी प्रतिभाशाली खिलाड़ी हैं। हमें उम्मीद थी कि जल्द ही इन्हें इंडिया हाकी टीम में खेलने का मौका मिलेगा।

करमपुर स्टेडियम के प्रबंधक पूर्व सांसद राधेमोहन सिंह ने कहा कि राजकुमार, उत्तम व पवन के चयन से स्टेडियम के प्रशिक्षणरत खिलाड़ियों में नई उर्जा का संचार हुआ है। आने वाले समय में और भी बच्चे इंडिया टीम में पहुंचकर देश का नाम अंतरराष्ट्रीय स्तर पर रोशन करेंगे।

उधर विष्णुकांत सिंह के चयन पर घरवालों में काफी खुशी है। अठगांवां स्टेडियम के प्रबंधक पूर्व एमएलसी डा कैलाश सिंह ने कहा कि विष्णुकांत काफी प्रतिभाशाली है। मात्र छह वर्ष की उम्र में वह स्टेडियम में आया था और उसके अंदर हाकी के प्रति गजब का जुनून था, उसी की देन है कि आज उसने यहां तक का सफर तय किया है।

आपको बता दें कि हीरो पुरुष एशिया कप के लिए हॉकी इंडिया टीम में चयनित उत्तम सिंह के पिता भुल्लन सिंह व सेहमलपुर गांव निवासी पवन राजभर के पिता जालंधर राजभर किसान हैं। भुल्लन सिंह व जालंधर राजभर समेत परिवार के लोगों में काफी खुशी है। उत्तम के बड़े भाई दीपक सिंह व ध्रुव सिंह भी हाकी खिलाड़ी रहे हैं, वहीं पवन का छोटा भाई गगन भी साईं जालंधर की टीम से हाकी खेलता है। राजकुमार पाल भी तीन भाईयों में सबसे छोटे हैं। उनके बड़े भाई जोखन पाल व राजू पाल भी बेहतरीन हाकी खिलाड़ी थे जो अब स्पोर्टस कोटा से रेलवे व सेना में कार्यरत हैं। विष्णुकांत दो भाईयों में छोटे हैं। उनके पिता प्रमेश सिंह शिक्षक हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button