स्वास्थ्य

102 एंबुलेंस में गर्भवती ने जन्मा बच्चा ।

 

ग़ाज़ीपुर ।

102 और 108 एंबुलेंस अपनी सेवा के लिए आमजन में काफी लोकप्रियता हासिल कर ली है। कारण की यह सेवा निशुल्क होने के साथ ही फोन करने के पश्चात क्विक रिस्पांस कर बताए गए लोकेशन पर पहुंचती है।

कुछ ऐसा ही शुक्रवार को हुआ जब सैदपुर ब्लॉक के फत्तेपुर ग्राम सभा से एक कॉल आया और बताया गया कि गर्भवती को प्रसव पीड़ा है।

जिसके पश्चात पायलट और इमरजेंसी मेडिकल टेक्नीशियन बताए गए लोकेशन पर पहुंचे और स्वास्थ्य केंद्र के लिए लेकर जब गर्भवती को चले लेकिन रास्ते में ही दर्द बढ़ जाने के कारण एंबुलेंस के अंदर प्रसव कराना पड़ा।

102 और 108 एंबुलेंस के ब्लॉक प्रभारी मोहम्मद फरीद ने बताया कि सैदपुर ब्लाक के ग्राम सभा फत्तेपुर से 102 एंबुलेंस के लिए कॉल आया। बताया गया कि गर्भवती को प्रसव पीड़ा हो रहा है जिसके बाद इमरजेंसी मेडिकल टेक्निशियन अमरेंद्र कुमार और पायलट पिंटू यादव के द्वारा बताए गए लोकेशन पर 102 एंबुलेंस को लेकर पहुंचे।

वहां से गर्भवती सुषमा पत्नी धर्मेंद्र को लेकर स्वास्थ्य केंद्र के लिए चलें। लेकिन रास्ते में बहेरी रेलवे क्रॉसिंग के पास प्रसव पीड़ा बढ़ जाने के बाद आशा कार्यकर्ता और इमरजेंसी मेडिकल टेक्नीशियन की मदद से सड़क किनारे एंबुलेंस के अंदर प्रसव कराया गया। जहां गर्भवती ने बच्चे को जन्म दिया जिसके पश्चात जच्चा और बच्चा को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र खानपुर ले जाया गया। और भर्ती कराया गया जहां पर डॉक्टरों ने जच्चा और बच्चा को स्वास्थ्य बताया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button