उत्तर प्रदेशस्वास्थ्य

108 एम्बुलेंस गर्भवती के लिए बनी जीवनदायिनी ।

 

ग़ाज़ीपुर ।।                               4 सितम्बर 22,

उत्तर प्रदेश सरकार के द्वारा चलाई गई 108 एंबुलेंस लगातार गर्भवती के लिए जीवनदायिनी साबित होती जा रही है। जिसका आए दिन नजारा एंबुलेंस के अंदर गर्भवती के प्रसव के मामले को देखकर लगाया जा सकता है।

ऐसा ही एक मामला शनिवार को बिरनो ब्लॉक के भैरवपुर ग्राम सभा में हुआ। जहां पर 108 एंबुलेंस के लिए फोन आया जिसके बाद पायलट और ईएमटी के द्वारा मौके पर पहुंचकर गर्भवती को स्वास्थ्य केंद्र के लिए लेकर चले। लेकिन रास्ते में पीड़ा बढ़ जाने की वजह से एंबुलेंस के अंदर ही प्रसव कराना पड़ा।

108 एंबुलेंस के प्रभारी मोहम्मद फरीद ने बताया कि शनिवार को 108 एंबुलेंस के लिए बिरनो ब्लॉक के भैरवपुर ग्राम सभा से गर्भवती के प्रसव पीड़ा को लेकर कॉल आया। जिसके बाद पायलट अशोक और इमरजेंसी मेडिकल टेक्नीशियन राज विजय बताए गए लोकेशन पर पहुंचे।

जहां पर गर्भवती प्रतिमा देवी पत्नी अश्वनी प्रजापति को लेकर स्वास्थ्य केंद्र के लिए चले। लेकिन जैसे ही कुछ दूर पहुंचे पीड़ा बढ़ जाने की वजह से एंबुलेंस को सड़क किनारे खड़ा कर परिवार की महिलाओं ईएमटी राज विजय और पायलटों की मदद से एंबुलेंस के अंदर ही प्रसव कराया गया। उसके पश्चात जच्चा और बच्चा को उप केंद्र बदधुपुर गए । जहां पर एएनएम कविता यादव ने जच्चा और बच्चा को देखा और दोनों को सुरक्षित बताया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button