अपराधउत्तर प्रदेश

26 साल बाद गैंगेस्टर कोर्ट में आज आएगा मोख्तार अंसारी और सहयोगी भीम सिंह पर फैसला ।

 

गाज़ीपुर।

स्थानीय गैंगेस्टर कोर्ट में आज दिनांक 15 दिसम्बर को मऊ के पूर्व विधायक और बांदा जेल में निरुद्ध माफिया मोख्तार अंसारी और उनके सहयोगी भीम सिंह पर फैसला आएगा ।

इसकी पुष्टि एडीजीसी क्रिमिनल नीरज श्रीवास्तव ने की है , उन्होंने बताया है कि कुल पांच गैंग चार्ज इस मुकदमें में आरोपियों पर लगाए गए थे , जिसमें 1991 में सिगरा , वाराणसी में अवधेश राय हत्याकांड , उसके बाद गाज़ीपुर कोतवाली क्षेत्र में तत्कालीन एडिशनल एसपी पर गोलीकांड के अलावा कुल पांच चार्ज लगाए गए थे ।

जिसमें गवाहों की गवाही, जिरह और बहस सब पूरी हो चुकी है और अब आज 15 दिसम्बर को फैसले की तारीख विद्वान न्यायाधीश दुर्गेश पांडेय ने लगाई है ।

उल्लेखनीय हो कि मोख्तार अंसारी और उनके सहयोगी भीम सिंह के ऊपर 1996 में कोतवाली गाज़ीपुर में गैंगेस्टर का उक्त मुकदमा दर्ज हुआ था, जिसमें 26 साल बाद पिछले 25 नवम्बर को ही फैसला आना था, लेकिन 24 नवम्बर को पीठासीन अधिकारी का स्थानांतरण होने से प्रक्रिया विलंबित हुई ।

लेकिन नए पीठासीन अधिकारी दुर्गेश पांडेय ने 5 दिसम्बर से लगातार सुनवाई करते हुए सभी औपचारिकताओं को पूर्ण कर आज 15 दिसम्बर के लिए फ़ाइल को फैसले के लिए सुरक्षित कर लिया है ।

लगभग तीन सप्ताह के के विलंब के बाद आज 26 साल बाद इस बहुचर्चित फैसले पर सभी की निगाहें टिकी हैं। वहीं एक दूसरे मुकदमें “उसरी चट्टी कांड” में भी कोर्ट ने आगामी 20 दिसम्बर को वादी मुकदमा मोख्तार अंसारी को कोर्ट में आने का फरमान सुनाया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button