राजनीतिहरियाणा

गांव बंचारी में 1 नवंबर 2022 से मिलेगी 24 घंटे बिजली : कैबिनेट बिजली मंत्री रणजीत सिंह चौटाला

MKNEWS.IN
होडल (पलवल) । हरियाणा के कैबिनेट बिजली मंत्री चौधरी रणजीत सिंह चौटाला ने गत देर सांय को होडल विधानसभा क्षेत्र के बंचारी तथा अंधोप गांव में पब्लिक मीटिंग ली, जिसमें उन्होंने ग्रामवासियों द्वारा रखी गई मांगों को ध्यानपूर्वक सुना और उन मांगों को मौके पर ही निपटाने के विभागीय अधिकारियों एवं कर्मचारियों को निर्देश दिए। बिजली मंत्री रणजीत सिंह चौटाला, होडल के विधायक जगदीश नायर तथा हथीन के विधायक प्रवीण डागर ने बंचारी स्थित दाऊजी मंदिर में माथा टेक दाऊजी महाराज के दर्शन किए।

बिजली मंत्री चौधरी रणजीत सिंह चौटाला ने ग्रामवासियों को संबोधित करते हुए कहा कि म्हारा गांव-जगमग गांव योजना के तहत 24 घंटे बिजली की सुविधा लेने के लिए लाइन लॉस को कम करना होगा, जिसके लिए सभी को अपने बिजली के बकाया बिल का भुगतान करना होगा। तभी सरकार पूरी तरह सभी को जगमग योजना के तहत 24 घंटे बिजली उपलब्ध करवा सकेगी। इसमें जनता अपनी अहम भूमिका निभाती है कि जनता लाइन लॉस कितना कम करती है। अगर किसी गांव में लाइन लॉस 20 प्रतिशत से कम है, तो उस गांव में म्हारा गांव-जगमग गांव योजना के तहत 24 घंटे बिजली उपलब्ध करवाई जाएगी। उन्होंने जनता से आह्वान किया कि बिजली के जो भी बिल बकाया है उन्हें भर दें। बिजली मंत्री ने कहा कि कोविड-19 के दौरान जिस उपभोक्ता का बिजली बिल 5 हजार रुपए से ज्यादा का है, सरकार ने उन सभी उपभोक्ताओं का सरचार्ज माफ कर दिया है। यह स्कीम आगामी 3 महीनों तक चलेगी। उन्होंने कहा कि अगर कोई भी उपभोक्ता अपने पुराने बिजली के बिल को एक साथ भरता है तो उसे 5 प्रतिशत तक की छूट भी दी जाएगी।

कैबिनेट मंत्री ने ग्रामवासियों की मांगों को पूरा करते हुए कहा कि उनकी बिजली के संदर्भ में जो भी मांगे हैं, उन्हें बहुत जल्द पूरा कर दिया जाएगा। बिजली मंत्री ने गांव बंचारी में चौबीसी के चबूतरे के निर्माण के लिए 11 लाख रुपए देने की घोषणा की। उन्होंने कहा कि बंचारी गांव में आगामी 1 नवंबर 2022 से म्हारा गांव-जगमग गांव योजना के तहत 24 घंटे बिजली आपूर्ति सुनिश्चित की जाएगी। उन्होंने ग्रामवासियों द्वारा रखी गई मांगों को पूरा करते हुए कहा कि सरकारी स्कूल के भवन जो कंडम है उन्हें जल्द ही नया बनवा दिया जाएगा तथा शमशानघाट की चारदिवारी व शमशानघाट में एक हॉल बनाने के लिए भी कहा। गांव घसेडा में बने हुए बूस्टर पर 24 घंटे बिजली की आपूर्ति की जाएगी, जिससे की ग्रावासियों को पेयजल की दिक्कत न आए।

हरियाणा भूमि सुधार एवं विकास निगम के चेयरमैन एवं होडल के विधायक जगदीश नायर ने बिजली मंत्री चौधरी रणजीत सिंह चौटाला का स्वागत करते हुए कहा कि यह बृजभूमि है। बृज के लोग बहुत भोले-भाले होते हैं। उन्होंने बिजली मंत्री चौधरी रणजीत सिंह चौटाला से ग्रामवासियों द्वारा रखी गई सभी मांगो को पूरा करने का आग्रह किया। उन्होंने कहा कि हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने सभी विधानसभा क्षेत्रों में समान रूप से विकास कार्य करवाए हैं, जिसके तहत होडल विधानसभा क्षेत्र में चाहे वह गांव हो या शहर सभी में करोड़ों रुपए के विकास कार्य करवाए जा चुके हैं तथा करोड़ों रुपए के विकास कार्य तीव्र गति से करवाए जा रहे हैं, जोकि अभी प्रगति पर हैं। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने विकास कार्यों के लिए धन की कमी को कभी आड़े नहीं आने दिया। उनसे जब भी विकास कार्य के बारे में बात की जाती है तो वह तुरंत उस काम की हां कर देते हैं, जिससे कि जनता से किए हुए सभी वायदे एक-एक करके पूरे हो रहे हैं। विकास कार्यों की गति बढ़ रही है।

कार्यक्रम में हथीन के विधायक प्रवीण डागर ने विद्युत मंत्री चौधरी रणजीत सिंह चौटाला का स्वागत अभिनंदन करते हुए कहा कि हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल व उनके साथी मंत्री विकास कार्यों में कोई कोर कसर नहीं छोड़ रहे हैं। उनसे जिस विकास कार्य के बारे में कहा जाता है, उस विकास कार्य को करने के लिए तुरंत ही निर्देश पारित कर दिए जाते हैं। उन्होंने कहा कि हरियाणा में सभी विधानसभा क्षेत्रों में समान रूप से विकास कार्य हो रहे हैं। इस अवसर पर ग्रामवासियों ने बड़ी फूलमाला व पगडी बांधकर कार्यक्रम में आए हुए अतिथियों का स्वागत किया।

इस मौके पर भाजपा जिला अध्यक्ष चरण सिंह तेवतिया, होडल एसडीएम डा. चिनार, डीएसपी सज्जन सिंह, जगमोहन गोयल, दक्षिण हरियाणा बिजली वितरण निगम पलवल के अधीक्षण अभियंता जोगेंद्र हुड्डïा, भूपराम पूर्व सरपंच, गिर्राज, अतर सिंह उर्फ घोडा, नारायण नंबरदार, देवी पंडित, धमेंद्र दीक्षित, भूदर पंडित, गोविंदराम, गोपाल, रोहताश, सोनू सहित अन्य गणमान्य व्यक्ति व अधिकारीगण मौजूद रहे।


गांव बंचारी में 1 नवंबर 2022 से मिलेगी 24 घंटे बिजली : कैबिनेट बिजली मंत्री रणजीत सिंह चौटाला

MK News

आम आदमी का अधिकार

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button