स्वास्थ्यहरियाणा

जिला प्रशासन द्वारा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सेवा जन्मोत्सव पखवाड़ा में लगाया जांच माप शिविर: डीसी विक्रम

MKNEWS.IN
फरीदाबाद, 21सितम्बर। डीसी कम अध्यक्ष जिला रैडक्रास के कुशल मार्गदर्शन में सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्रालय भारत सरकार के निर्देशन पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के जन्मोत्सव सेवा पखवाड़ा के अंतर्गत एडिप व राष्ट्रीय व्योश्री योजना के अंतर्गत भारतीय कृत्रिम अंग निर्माण निगम कानपुर (एलिम्को) दिल्ली केंद्र द्वारा जिला प्रशासन एवं जिला रैड क्रॉस सोसाइटी फरीदाबाद के सहयोग से जिला के दिव्यांगजन एवं वरिष्ठ नागरिकों को निशुल्क सहायक उपकरण उपलब्ध कराने के लिए आज बुधवार 21 से 28 सितंबर 2022 तक आठ दिवसीय जांच व माप शिविरों का आयोजन किया जा रहा है।
उपायुक्त एवं अध्यक्ष जिला रेड क्रॉस सोसाइटी विक्रम सिंह ने सभी जिला वासियों से पुनः आह्वान किया है कि इन शिविरों में अधिक से अधिक दिव्यांग एवं वरिष्ठ नागरिकों को भेजने का कष्ट करें। ताकि जिले अंतिम छोर के जरूरतमंद दिव्यांग और वरिष्ठ नागरिक को लाभान्वित कराया जा सके।
शिविरों की इस कड़ी में आज बुधवार को रैड क्रॉस पुनर्वास केंद्र नागरिक /बीके हस्पताल फरीदाबाद में जांच-माप शिविर का आयोजन किया गया। इस शिविर में कुल115 दिव्यांगजन एवम वरिष्ठ नागरिकों ने सहायक उपकरणों के लिए पंजीकरण करवाने पधारे। जिनमे से 50 लाभर्थियों को सही पाया गया।
इस अवसर पर जिला रैड क्रॉस सोसाइटी के सचिव बिजेन्द्र सौरोत ने बताया की इन शिविरों का लाभ लेने के लिए वरिष्ठ नागरिक अपने साथ आधार कार्ड, परिवार पहचान पत्र की फोटोप्रति अवश्य लेकर आए। इन शिविर में पंजीकृत वरिष्ठ नागरिकों को चश्मा, सुनने मशीन, सहारे के लिए छड़ी, बैल्ट, घुटने की बेल्ट आदि उपकरण तथा दिव्यांगजन को उनकी जरूरत अनुसार हाथ से चलने वाली तिपहिया साईकल, बैशाखी, व्हील चेयर, सुनने की मशीन, इत्यादि समान उपलब्ध कराया जाएगा। उन्होंने आगे बताया कि 23 सितम्बर को साईं हस्पताल सेक्टर- 56 ए तथा 24 सितम्बर महावीर इंटरनेशनल एसजीएम ब्लॉक ए फरीदाबाद में लगाया जाएगा।

डीसी विक्रम।

MK News

आम आदमी का अधिकार

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button