अपराधउत्तर प्रदेश

वाराणसी: चोलापुर में फ्री में जेवर साफ करने आए और जेवर पर ही हाथ साफ कर चले गए

गहने साफ करने का केमिकल का प्रचार कर गहने पर कर दिया हाथ साफ

mknews/वाराणसी/रिपोर्ट श्वेताभ सिंह

चोलापुर थाना क्षेत्र के साईं गांव की कालोनी में एक बुजुर्ग महिला को फ्री में बर्तन, गहने साफ करने का लालच देकर जालसाज उनके गहने पर ही हाथ साफ कर निकल गये। घटना की रिपोर्ट थाने में दर्ज कराई गई है।

जानकारी के अनुसार साईं कॉलोनी में कारागार विभाग से सेवानिवृत्त अनुदेशक रविंदर शर्मा मकान बनवा कर अपने परिवार के साथ रहते हैं। शुक्रवार को उनके घर पहुंचे दो युवकों बताया कि वह कम्पनी की ओर से बर्तन, गहने साफ करनेवाले केमिकल का प्रचार कर रहे हैं। विश्वसनीयता के लिए आपके बर्तन हम साफ कर देंगे। रविंद्र की पत्नी मुन्नी शर्मा ने पीतल के बर्तन दिए तो उसको चमका कर दे दिया।

अब दोनों ने गहने भी साफ करने का आफर दे दिया। घर आकर गहने साफ करने की सुविधा देख उन्होंने सोने-चांदी के गहने भी साफ करने के लिए दे दिए। दोनों ने पहले दो जोड़ी पायल साफ कर उन्हें दे दिया। फिर दो जोड़ी कान के टब्स को हल्दी पाउडर व पानी से भरे बर्तन में डाला। कहाकि अब 20 मिनट के बाद इसे निकाल लिजिएगा। इसके बाद दोनों चले गए। कुछ देर बाद जब उन्होंने बर्तन में हाथ डाला तो दोनों टब्स गायब थे। उनके शोर मचाने पर लोगों ने उनकी तलाश की लेकिन नही मिले। हालांकि जालसाजों की हरकत सीसीटीवी कैमरों में कैद हो गई है। पुलिस उनकी तलाश कर रही हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button