उत्तर प्रदेशराजनीति

सपा का दामन थामने के बाद पूर्व विधायक का जनपद में प्रथम आगमन पर भव्य स्वागत

गाज़ीपुर समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव जी के समक्ष लखनऊ में  अपने पुत्र मन्नू अंसारी के साथ पार्टी की सदस्यता ग्रहण करने वाले मुहम्मदाबाद के पूर्व विधायक शिवगतुल्लाह अंसारी जी का जिलाध्यक्ष रामधारी यादव ,जंगीपुर विधाक वीरेंद्र यादव ,कुरेशी समाज के जिला अध्यक्ष व विशेष आमंत्रित सदस्य जमील कुरेशी और साथ में तमाम कार्यकर्तों ने पार्टी कार्यालय लोहिया भवन पर भव्य स्वागत किया गया । लखनऊ में सदस्यता ग्रहण करने के बाद उनका प्रथम जनपद आगमन था । हैदरा से शुरू हुआ उनका स्वागत का सिलसिला मटेंहू, मरदह,बरहीं,भड़सर,विरनो, जंगीपुर होते हुए पार्टी कार्यालय लोहिया भवन होते हुए मुहम्मदाबाद जाकर समाप्त हुई । डॉ वीरेंद्र यादव आरंभ से ही अपने विधानसभा से शुरू हुए काफिले में उनके साथ थे ।पार्टी कार्यालय लोहिया भवन पहुंचने पर उनका भव्य स्वागत किया गया ।


जिलाध्यक्ष रामधारी यादव ने उनका स्वागत करते हुए कहा कि शिवगतुल्लाह अंसारी जी के पार्टी में शामिल होने से दल काफी मजबूत हुआ है । उनके आने से समाजवादी पार्टी जनपद की सातों की सातों विधानसभा सीट पर चुनाव जीतने के अलावा पूर्वांचल की अधिकतम सीटों पर समाजवादी पार्टी अपना झंडा फहरायेगी और मा.अखिलेश जी को प्रदेश का मुख्यमंत्री बनाने का रास्ता प्रशस्त करेगी ।


अपने स्वागत से अभिभूत मा.शिवगतुल्लाह अंसारी ने कहा कि देश प्रदेश की सत्ता पर हुकूमत कर रही तानाशाही सरकार को  हटाने में केवल और केवल समाजवादी पार्टी ही सक्षम है । आज अखिलेश जी के अलावा भाजपा के खिलाफ प्रदेश में कोई भी राजनीतिक दल संघर्ष नहीं कर रहा है ।  हमारा समाजवादी पार्टी में शामिल होने का मकसद  भाजपा की जुल्मी, तानाशाही और साम्प्रदायिक सरकार को उखाड़ फेंकने के लिए  अखिलेश जी के हाथों को मजबूत   करना है । उन्होंने कहा कि सरकार का काम लोगों को रोजी रोटी देना और उजड़े हुए लोगों को बसाना है लेकिन जब से भाजपा सरकार आयी है वह केवल लोगों की रोजी-रोटी छिनने और लोगों को उजाड़ने का काम कर रही है । बढ़ती मंहगाई, बेरोजगारी, भ्रष्टाचार से आज पूरा प्रदेश त्रस्त है लेकिन भाजपा सरकार इन समस्याओं से प्रदेशवासियों को राहत न दिलाकर झूठ परोसने में व्यस्त है । उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार की दमनकारी नीतियों से पूरा प्रदेश भयाक्रांत है । सरकार के खिलाफ उठने वाली हर आवाज को भाजपा  सरकार ‌अपनी पुलिस और प्रशासन के बल पर दबाने का काम कर रही है । उन्होंने कहा कि समाजवादी पार्टी के झंडे में ही पैदा हुआ था अब मरूंगा भी समाजवादी पार्टी के झंडे में ही । उन्होंने कहा कि अब मैं घर जाकर सोने का काम नहीं करूंगा बल्कि घर घर जाकर समाजवाद का अलख जगाने का काम करूंगा और तब सोऊंगा जब तक अखिलेश जी को प्रदेश का मुख्यमंत्री  बनाने का संकल्प पूरा नहीं कर लूंगा । उन्होंने कहा कि पूरे राजनीतिक  जीवन में हमारा इतना स्वागत कभी नहीं हुआ , सड़कों पर उमड़ी भीड़ इस बात का धोतक थी कि प्रदेश में भाजपा सरकार के खिलाफ जनता सड़कों पर उतर पड़ी है और समाजवादी पार्टी की लहर चल पड़ी है ।
इस स्वागत समारोह में मुख्य रूप से  विधायक डॉ वीरेंद्र यादव,पूर्व सांसद राधे मोहन सिंह, पूर्व विधायक विजय कुमार, पूर्व विधायक कालीचरण राजभर, पूर्व जिलाध्यक्ष राजेश कुशवाहा, विशेष आमंत्रित सदस्य जमील कुरेशी , डॉ नन्हकू यादव,पूर्व चेयरमैन रामधारी यादव,जैकिशन साहू, मन्नू अंसारी, सलमान अंसारी,रामवृक्ष यादव, मन्नू सिंह, रितेश सिंह,आशू दूबे, रामवचन यादव प्रधान, निजामुद्दीन खां, अरुण कुमार श्रीवास्तव, अशोक कुमार बिन्द, गोपाल यादव, ओमप्रकाश यादव, तहसीन अहमद,अतीक राईनी,भानु यादव,कमलेश यादव,रियाज अंसारी, राजेश कुमार यादव,अनिल यादव,डॉ सीमा यादव, सत्येन्द्र यादव सत्या, आशा यादव,विभा पाल, मुन्नन यादव,लुट्टुर राय, सुशील जायसवाल, रामलाल प्रजापति,बृजदेव खरवार,रिषु यादव, रणजीत यादव, आमिर अली,अमित ठाकुर, राजकिशोर यादव, सिकंदर कन्नौजिया,प्रदीप राजभर,कमला यादव, नन्हें, राहुल सिंह आदि मौजूद थे ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button