उत्तर प्रदेशराज्य

मेडिकल कॉलेज बनकर तैयार कल पीएम करेंगे लोकार्पण

ग़ाज़ीपुर ।

गाज़ीपुर का बहुप्रतीक्षित मेडिकल कॉलेज कल 25 अक्टूबर को पीएम नरेंद्र मोदी के कर कमलों द्वारा जनता के लिए लोकार्पित कर दिया जाएगा, इसकी तैयारियों के लिए जिला और स्वास्थ विभाग ने दिन रात एक कर दिया है, महज तीन साल में बनकर तैयार महर्षि विश्वामित्र स्वशासी राज्य चिकित्सा महाविद्यालय का लोकार्पण प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कल वर्चुअल माध्यम से करेंगे। इस दिन प्रधानमंत्री द्वारा प्रदेश के कुल छह अन्य मेडिकल कालेजों का भी लोकार्पण सिद्धार्थनगर जनपद से किया जाएगा। इसे लेकर जिलाधिकारी गाज़ीपुर मंगला प्रसाद सिंह ने स्वास्थ्य विभाग और करदायी संस्था के अधिकारियों सहित अंतिम रूप निरीक्षण किया और लोकार्पण की आधिकारिक पुष्टि करते हुए बताया कि पीएम महोदय द्वारा लोकार्पण के अवसर पर माननीय जनप्रतिधियों और माननीय मंत्री जी भी अतिथि के तौर पर उपस्थित रहेंगे।

जिलाधिकारी एमपी सिंह ने रविवार को मेडिकल कालेज का स्थलीय निरीक्षण कर चल रही अंतिम रूप से तैयारियों का जायजा लिया। उन्होंने कालेज परिसर, डिसक्शन हाल, लेक्चर रूम, इग्जामिनेशन हाल का निरीक्षण किया। लेक्चर हाल में ही लोकार्पण के वर्चुअली कार्यक्रम को संपन्न कराया जाएगा। इसके लिए वहां आने वाले मुख्य अतिथि, विशिष्ट अतिथियों एवं आगंतुकों के बैठने की समुचित व्यवस्था को देख कर कुछ जरूरी निर्देश भी दिया। इस दौरान उनके साथ कॉलेज के प्रिंसिपल डॉ० राजेश सिंह व अन्य अधिकारी गण व करदायी संस्था के लोग भी उपस्थित रहे।

फिलहाल गाज़ीपुर का मेडिकल कॉलेज जनता को लोकार्पित होने के लिए तैयार है, यहां चिकित्सको और अन्य स्टाफ्स की तैनाती भी हो चुकी है और अन्य भर्तियां भी जारी हैं, आगामी सेशन से छात्रों का एडमिशन भी प्रारम्भ कर दिया जाएगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button