राष्ट्रीय

Meerut: अमर्यादित टिप्पणी पर Uttar Pradesh की एक अप्रवासी महिला उद्यमी पर केस दर्ज; पांच करोड़ के अनुबंध से हाथ धोना पड़ा

एम के न्यूज / महेन्द्र शर्मा

Meerut से एक महिला ने एक IT कंपनी के निदेशक, एक NRI महिला उद्यमिता के गूगल पेज पर अश्लील टिप्पणी की। उद्यमिता दावा करती हैं कि इसके कारण कंपनी को 5 करोड़ रुपये के एक ठेके को खोना पड़ा। कंपनी के वरिष्ठ प्रबंधक ने RIT अधिनियम और घातक के खिलाफ आरोप दर्ज किया है Tajganj police station में।

कंपनी के वरिष्ठ प्रबंधक Vikas Rajouria ने दर्ज मामले में यह कहा है कि उनकी कंपनी की निदेशक, कॉस्मिक IT इनफॉर्मेटिक्स इंडिया प्राइवेट लिमिटेड की जीवन कुटिया म्यूनिख, जर्मनी में रहती हैं। वह एक गैर-निवासी भारतीय हैं। वह कुछ दिनों के लिए व्यापार के उद्देश्यों के लिए भारत आई थीं। उनकी कंपनी दुनिया की प्रमुख IT कंपनियों के साथ काम करती है। दो दिन पहले, उनके ग्राहकों को पता चला कि Meerut से एक Shweta Rastogi नामक महिला ने कंपनी के गूगल पेज पर निदेशक के खिलाफ अश्लील टिप्पणी की थी।

कहा गया है कि आरोपी महिला कंपनी से कोई संबंध नहीं रखती है। न ही किसी समय उसने किसी से मिला है। महिला ने कंपनी के निदेशक के बारे में गूगल पेज पर टिप्पणी करके कंपनी की छवि को कीचड़मिटाने का कारण बनाया। व्यापारिक प्रतिष्ठा भी क्षति पहुंची। कंपनी के एक ग्राहक ने लगभग 5 करोड़ रुपये के एक ठेके को रद्द कर दिया। इसके कारण कंपनी के निदेशक गहरे अवसाद में चली गईं। उन्होंने अपनी यात्रा को बीच में छोड़ दिया और जर्मनी चली गईं। इसके बाद उन्होंने Police आयुक्त Dr. Preetinder Singh को शिकायत की। इस मामले में ताजगंज पुलिस स्टेशन में Shweta Rastogi के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। DCP सिटी Suraj Kumar Rai ने कहा कि जाँच की जा रही है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button