राष्ट्रीय

Kulgam से लापता हुआ सैनिक कहां है? डीजीपी ने दिया ये जवाब

Kulgam से लापता हुआ सैनिक कहां है? डीजीपी ने दिया ये जवाब

जम्मू-कश्मीर के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) दिलबाग सिंह ने मंगलवार को कहा कि घाटी में आतंकवाद कम हुआ है, लेकिन अभी भी पूरी तरह खत्म नहीं हुआ है, क्योंकि कुछ तत्व क्षेत्र में शांतिपूर्ण माहौल को बिगाड़ने की कोशिश कर रहे हैं.

श्रीनगर में जम्मू-कश्मीर पुलिस शहीद के 19वें फुटबॉल टूर्नामेंट के फाइनल के समापन पर पत्रकारों से बात करते हुए, डीजीपी सिंह ने कहा, “कश्मीर में आतंकवाद कम हुआ है लेकिन अभी तक पूरी तरह से समाप्त नहीं हुआ है.”

उन्होंने कहा कि कुछ तत्व कश्मीर में शांतिपूर्ण माहौल को बाधित करने की कोशिश कर रहे हैं और कुलगाम में सैनिक के लापता होने का मामला ऐसा ही एक प्रयास है. “हमें मामले में कुछ महत्वपूर्ण सुराग मिले हैं और उम्मीद है कि हम जल्द ही मामले को सुलझा लेंगे. हम शीघ्र ही मामले की तह तक पहुंचेंगे. मामले पर आगे टिप्पणी करना जल्दबाजी होगी क्योंकि जांच जोरों पर है, ”डीजीपी ने कहा.

कुलगाम जिले में सैनिक के लापता होने के मामले में विदेशी आतंकवादियों की संभावना के बारे में, डीजीपी ने कहा कि अभी तक कुछ भी स्पष्ट नहीं है, लेकिन “हां, दक्षिण कश्मीर में विदेशी आतंकवादियों की मौजूदगी के बारे में इनपुट हैं और उनका पता लगाया जा रहा है.”

5 अगस्त को धारा 370 रद्द होने की 5वीं वर्षगांठ के बारे में, और वह कश्मीर में जमीनी स्थिति को कैसे देखते हैं, इसके बारे में डीजीपी ने कहा कि परिवर्तन दिखाई दे रहा है क्योंकि ऐसे क्षेत्र जहां कोई जाने का सपना भी नहीं देख सकता, वहां पर्यटकों द्वारा भ्रमण किया जा रहा है. “वहाँ शायद ही कोई क़ानून-व्यवस्था संबंधी घटनाएँ होती हैं. आतंकवादियों की संख्या अब तक के सबसे निचले स्तर पर है. पर्यटक शहर के इलाकों का दौरा कर रहे हैं और इसकी सुंदरता की प्रशंसा कर रहे हैं, ”उन्होंने कहा, उन्होंने कहा कि जीवन सुचारू रूप से चल रहा है.

“कश्मीर में पर्यटकों का अभूतपूर्व प्रवाह है, साथ ही अमरनाथ यात्रा का आयोजन सफलतापूर्वक और शांतिपूर्वक चल रहा है. साथ ही, 34 साल के अंतराल के बाद श्रीनगर में मुहर्रम का जुलूस निकाला गया, जो दर्शाता है कि लोग शांतिपूर्ण माहौल का आनंद ले रहे हैं.

नार्को-आतंकवाद के बारे में, डीजीपी ने कहा कि इस ओर नशीले पदार्थों की बड़ी खेप भेजने के प्रयास जारी हैं, लेकिन “पुलिस लगभग हर प्रयास को सफलतापूर्वक विफल कर रही है.” “हम सप्लायर और नार्को-आतंकवाद में शामिल लोगों पर नकेल कस रहे हैं. हमने इस साल कई नशीले पदार्थों की बड़ी बड़ी खेप जब्त की है.”

इससे पहले अपने भाषण में डीजीपी ने कहा कि फुटबॉल को लेकर लड़के-लड़कियों में काफी उत्साह देखकर उन्हें खुशी हो रही है. उन्होंने कहा कि डाउनटाउन के लड़के-लड़कियों में काफी प्रतिभा है और पुलिस जल्द ही डाउनटाउन में एक मेगा इवेंट आयोजित करेगी.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button