उत्तर प्रदेशधर्म

कायस्थ महासभा ने निकाली आवाहन रैली ।

 

गाज़ीपुर ।

आज दिनांक 13अक्टूबर को अखिल भारतीय कायस्थ महासभा के कार्यकर्ताओं ने जिलाध्यक्ष अरुण कुमार श्रीवास्तव के नेतृत्व में अंधऊ , चक दराब , बंशीबाजार , राधेनगर कालोनी , आनन्द विहार कालोनी में स्वजातीय बंधुओं से सम्पर्क कर दिनांक 27अक्टूबर को उर्दू बाजार से निकलने वाली भगवान श्री चित्रगुप्त जी की शोभायात्रा में शामिल होने का आमंत्रण दिया।

इस दौरान आनन्द विहार कालोनी में महासभा के वरिष्ठ कार्यकर्ता मनोज श्रीवास्तव के आवास पर आयोजित बैठक में महासभा के जिलाध्यक्ष अरुण कुमार श्रीवास्तव ने सभी कायस्थ बन्धुओं से इस शोभायात्रा के उद्देश्य पर प्रकाश डालते हुए कहा कि इस शोभायात्रा का उद्देश्य भगवान श्री चित्रगुप्त जी के पूजन अर्चन के साथ साथ समाज से विलुप्त हो रही राजनैतिक चेतना का पुनर्जागरण करना और समाज की एकता और ताकत का प्रदर्शन करना भी है ।

उन्होंने कायस्थ समाज के गौरवशाली इतिहास का जिक्र करते हुए कहा कि इस शोभायात्रा के माध्यम से अपने महापुरुषों की झांकी निकालकर हम अपने महापुरुषों को भी याद करते हैं क्योंकि जो समाज अपने महापुरुषों को याद नहीं करता उस समाज का वजूद स्वत: समाप्त हो जाता है।

उन्होंने कायस्थ बन्धुओं को जानकारी देते हुए बताया कि भगवान श्री चित्रगुप्त जी की शोभायात्रा हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी चित्रगुप्त पूजनोत्सव के अवसर पर उर्दू बाजार स्थित अजय कुमार श्रीवास्तव के आवास से आरंभ होकर नवाबगंज , चित्तनाथ ,  टाउन हाल , लाल दरवाजा , मिश्रबाजार , महुवाबाग होते हुए ददरीघाट स्थित भगवान श्री चित्रगुप्त जी के मंदिर पर जाकर समाप्त होगी ।

इस शोभायात्रा में भगवान श्री चित्रगुप्त जी की सजीव झांकी के साथ समाज के महापुरुष डॉ राजेन्द्र बाबू , डॉ सुभाष चन्द्र बोस , लाल बहादुर शास्त्री , स्वामी विवेकानंद , लोकनायक जयप्रकाश नारायण , डॉ सम्पूर्णानंद , शहीद खुदीराम बोस , महादेवी वर्मा आदि की झांकियां भी शामिल रहेंगी ।

इस वर्ष की शोभायात्रा हाल ही में दिवंगत हुए मशहूर कामेडियन राजू श्रीवास्तव के नाम समर्पित होगी‌ ।

उन्होंने सभी कायस्थ बन्धुओं से बड़ी संख्या में पूरे परिवार के साथ इस शोभायात्रा में शामिल होकर अपनी एकता और ताकत दिखाने का आह्वान किया ।

इस सम्पर्क कार्यक्रम में मुख्य रूप से चन्द्र प्रकाश श्रीवास्तव , अजय श्रीवास्तव , शैल श्रीवास्तव , मोहनलाल श्रीवास्तव , प्रमोद कुमार श्रीवास्तव , संतोष श्रीवास्तव , ओमप्रकाश श्रीवास्तव, अवधेश श्रीवास्तव , आमोद श्रीवास्तव , सत्यप्रकाश श्रीवास्तव , बृजेश श्रीवास्तव , सुरेश चंद्र श्रीवास्तव आदि शामिल थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button