उत्तर प्रदेश

बूस्टर डोज लगवा कर नगर पालिका अध्यक्ष ने दिया संदेश ।

 

ग़ाज़ीपुर ।।                                  7 अगस्त 22,

कोविड-19 महामारी से बचाव के लिए भारत सरकार के द्वारा आमजन को निशुल्क कोविड-19 टीकाकरण उपलब्ध कराया गया।

जिसमें सभी को प्रथम एवं सेकंड डोज से आच्छादित किया गया। वही शासन के द्वारा बूस्टर डोज सभी का किया जा रहा है । जिसको लेकर जनपद में रविवार को मेगा कैंप का आयोजन किया गया।

जनपद के अलग-अलग स्वास्थ्य केंद्रों पर अलग-अलग जनप्रतिनिधियों ने शुभारंभ किया। जिसमें जिला अस्पताल ने विधान परिषद सदस्य विशाल सिंह चंचल , जिला महिला अस्पताल में नगर पालिका अध्यक्ष सरिता अग्रवाल, सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र मोहमदाबाद पर राजापुर के ग्राम प्रधान अश्वनी राय और सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र मनिहारी पर भाजपा जिला अध्यक्ष भानु प्रताप सिंह ने मेगा कैंप का शुभारंभ किया । रविवार को पूरे जनपद में………. लोगों ने टीकाकरण का लाभ उठाया।

जिला अस्पताल में मेगा कैंप का उद्घाटन करते हुए विधान परिषद सदस्य विशाल सिंह चंचल ने बूस्टर डोज से बचे हुए सभी लोगों को जल्द से जल्द अपना टीकाकरण कराने का निवेदन किया। जिससे कि लोग इस महामारी से लड़ सके।

जिला महिला अस्पताल में बूस्टर डोज के मेगा कैंप का उद्घाटन नगर पालिका अध्यक्ष सरिता अग्रवाल ने किया । उसके बाद स्वयं बूस्टर डोज भी लगवाया इस दौरान उन्होंने बताया कि उन्होंने आज अपना बूस्टर डोज लगवाया है। इस टीकाकरण से उन्हें किसी भी प्रकार की कोई तकलीफ नहीं हुई। डॉक्टर के द्वारा बताया गया है कि हो सकता है कि हल्की बुखार आए लेकिन उससे डरने की कोई बात नहीं है। इस दौरान उन्होंने आमजन से अपील किया कि वह अपना जल्द से जल्द बूस्टर डोज लगवा कर अपने आप को सुरक्षित कर ले।

अपर मुख्य चिकित्सा अधिकारी एवं जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डॉ उमेश कुमार ने बताया कि शुरू में बूस्टर डोज आमजन को निजी चिकित्सालय पर भुगतान करने के बाद लगाया जाता था। वही आजादी के अमृत महोत्सव के तहत शासन ने 15 जुलाई से अगले 75 दिनों तक निशुल्क टीकाकरण कराने की योजना बनाई है। जिसके तहत रविवार को मेगा कैंप लगाया गया और इस कैंप का उद्देश्य है कि अधिक से अधिक लोगों का टीकाकरण कराया जा सके। कोविड-19 की बीमारी से लोगों को बचाया जा सके।

सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र मोहम्मदाबाद के चिकित्सा अधीक्षक डॉ आशीष राय ने बताया कि उनके ब्लॉक के अंतर्गत कुल 46 केंद्रों पर बूस्टर डोज लगाने का कार्य किया जा रहा है। जिसमें को वैक्सीन और कोविड शील्ड शामिल है। इसके अलावा सभी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर आरोग्य मेले के माध्यम से लोगों को स्वास्थ्य सुविधा दी जा रही है। बीपीएम संजीव कुमार ने बताया कि जनपद से प्राप्त लक्ष्य 4300 के सापेक्ष ………..लोगों का टीकाकरण किया गया।

आंकड़ों की अगर हम बात करें तो पूरे जनपद का प्रकाशनरी डोज का लक्ष्य 22.58 लाख है। उसके सापेक्ष अब तक 194595 लोगों ने प्रकाशनरी डोज लगा चुके है।

उन्होंने बताया कि कोविड-19 के प्रकाशनरी डोज लगाने में 33559 लोगों का टीकाकरण मोहम्दाबाद कर प्रथम स्थान पर ,सैदपुर 23669 डोज लगाकर दूसरे एवम 22940 लगाकर मिर्जापुर तीसरे स्थान पर है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button