उत्तर प्रदेशराजनीति

सारे उत्तर प्रदेश को नोँकरशाही के भरोसे छोड़ दिया गया है — शिवपाल यादव

बुलडोजर से विपक्ष को खत्म करना चाहती है सरकार, अब्बास की पत्नी जेल मिलने गई थी , झूठा केस लगा दिया।

 

ग़ाज़ीपुर ।

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव शिवपाल यादव आज एक निजी कार्यक्रम में गाज़ीपुर पहुचे थे ।

जहां उन्होंने पत्रकारो से भी वार्ता की और बताया कि एक शादी के कार्यक्रम में आया हूँ ।

उन्होंने कानपुर देहात में बुलडोजर एक्शन में मां बेटी की दुखद मौत पर् सरकार को घेरते हुए कहा कि देखिए अभी कुछ दिन पहले इलेक्शन हुआ था तो यह बुलडोजर के नाम पर तालियां बजा रहे थे ये बीजेपी के लोग , कानपुर देहात में एक ब्राह्मण बेटी और उसकी मां एक झोपड़ी में रहते थे और झोपड़ी पर भी बुलडोजर चला कर के कुचल दिया गया है और मौत हो गई है  और जब मौत हो गई है तो उसके बाद आपने देखा है कि लखनऊ में पूरा मंत्रिमंडल जश्न मना रहा था , कोई भी मंत्री शोक संवेदना देने भी नहीं पहुंचा है और ट्वीट पर शोक संवेदना व्यक्त की गई है ।

उन्होंने कहा कि अभी तो इन्होंने ताली बजवाई है और भारतीय जनता पार्टी के लोग जिस तरीके से पूरे उत्तर प्रदेश में बुलडोजर के नाम पर विपक्ष को धमकाने का काम कर रहे हैं और यह भारतीय जनता पार्टी की सरकार केवल विपक्ष को बर्बाद करने का काम कर रही है , जबकि आपने देखा होगा कि हमारी भी सरकार रही है और नेताजी दो तीन बार मुख्यमंत्री रहे अखिलेश मुख्यमंत्री रहे परंतु हमने पूरे विपक्ष को सम्मान दिया जाता था , उनकी बात सुनी जाती थी ।

लेकिन इस सरकार में विपक्ष को केवल बर्बाद करना और जेल भेजना , झूठे मुकदमे में जेल भेजना यही काम है । विकास तो कुछ हो नहीं रहा पूरे उत्तर प्रदेश में महंगाई भ्रष्टाचार चरम सीमा पर है । विकास के नाम पर यह सरकार नौकरशाही के ऊपर छोड़ दिया है , तो प्रदेश की बर्बादी तो है ही ।

वहीं प्रदेश में इन्वेस्टर सम्मिट के सवाल पर शिवपाल यादव ने कहा कि देखिए यह लोग 9 साल से इन्वेस्ट ला रहे है और इन से पूछेगा कि बजट का कितना हिस्सा खपत कर पा रहे हैं। अभी तक जो उत्तर प्रदेश का बजट है कितना खर्च किया है। और जब हम लोग मंत्री थे तो पूरे बजट का कितना खर्च करते है उतना बजट हम एक जिले मिलकर के खर्च करते थे। ऐसे इन्वेस्ट से क्या है ऐसे में तो 9 साल के अंदर कितना इन्वेस्ट लाए हैं जब बजट खर्च नहीं कर पा रहे हैं। वही मीडिया ने कानपुर में हुए मां बेटी के साथ घटना पर सवाल किया कि ऐसे में बुलडोजर एक्शन कितना कारगर है इस पर उन्होंने कहा कि बुलडोजर के नाम पर केवल विपक्ष को खत्म करना झूठे मुकदमे लिखा ना और जनता को परेशान करना ।

इस दौरान उन्होंने कहा कि अगर ग्राम सभा की जमीन पर कोई विवाद है तो पहले इनको नोटिस देना चाहिए, आज तक जहां भी बुलडोजर चला है वहां पर किसी भी प्रकार का नोटिस नहीं दिया गया। सीधा बुलडोजर चलाया गया। कानपुर मामले में सपा प्रतिनिधिमंडल कल ही वहां पर मिलने गया था  और रोक दिया गया इनके मंत्री ट्विटर पर फेसबुक पर संवेदना व्यक्त कर रहे हैं लेकिन मौके पर कोई नहीं गया था। यह लोग लखनऊ में जश्न मना रहे थे अफजाल अंसारी की बहू निकहत अंसारी पर हुए कार्यवाही को लेकर शिवपाल यादव ने कहा कि विधायक जेल में बंद है और उसका परिवार उससे मिलने जा रहा है और इस तरह की कार्रवाई मैंने इससे पहले भी कहा है कि यह लोग ऐसा ही झूठे मुकदमे लिखा कर विपक्ष को खत्म करना चाहते हैं। वहीं 2024 के चुनाव पर शिवपाल यादव ने कहा कि हम लोग संगठन के लोग हैं अब हमाको केवल संगठन को मजबूत करना है। चाहे वह 2024 को चुनाव हो या 2027 का चुनाव हो इन्हें सत्ता से हटाने का काम करेंगे। वहीं रामचरित मानस विवाद पर शिवपाल यादव ने कहा कि मैं वहां नहीं जाना चाहता, क्योंकि बीजेपी धर्म के नाम पर राजनीति करना चाहती है। वही बीबीसी के चैनल में ईडी की छापेमारी पर कहा कि टैक्स वसूलने के नाम पर लूट का काम ही बीजेपी का है । 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button