अंतर्राष्ट्रीय

करंट की जद में आए संविदा कर्मी की इलाज के दौरान हुई मौत ।

गाजीपुर ।

भांवरकोल थाना क्षेत्र में चार दिन पूर्व बिजली से बुरी तरह से झुलसे संविदा कर्मी मनोज प्रजापति की वाराणसी के एक नीजी अस्पताल मे मौत हो गई ।

जिंदगी और मौत के बीच जूझ रहा संविदा कर्मी मनोज प्रजापति आज जिंदगी की लङाई आखिर हार गया और अपने पीछे परिवार में रोने विलखने के लिए छोड़ गया पत्नी अंजू और तीन छोटी छोटी मासूम पुत्रियों को । मृतक मनोज कुमार प्रजापति का शव पोस्ट मार्टम के लिए भेज दिया गया है ।

आपको बताते चलें कि बीते 26 दिसंबर को क्षेत्र के मालसा गांव में मोबाइल टावर के लिए लगे ट्रांसफार्मर खराब हो गया था , जिसकी मरम्मत के लिए कुंडेश्वर पावर हाउस से संविदा कर्मी 35 वर्षीय मनोज प्रजापति पुत्र कैलाश प्रजापति निवासी पखनपुरा पावर हाउस से सट डाउन लेकर सुबह 7 बजे मलसा गांव पहुंचा था और बिजली के खंभे पर चढ़कर ट्रांसफार्मर ठीक करने लगा अचानक ट्रांसफार्मर में विद्युत प्रवाह हो जाने के कारण वह बुरी तरह ऊपर ही जलने लगा और जलकर जमीन गिर पड़ा था ।

आनन-फानन में घटना की सूचना मौके पर उपस्थित लोगों ने पावर हाउस में दिया । सूचना पाते ही उसके शुभचिंतक मौके पर पहुंचकर निजी वाहन से मोहम्मदाबाद सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले गए जहां से उसे जिला अस्पताल के लिए रेफर कर दिया गया था ।

प्राथमिक उपचार के बाद मनोज को वाराणसी के लिए रेफर कर दिया गया था , वहां डीएल डब्ल् अस्पताल में ईलाज के दौरान उसके दोनों ही हाथ काट देने पड़े थे। मनोज प्रजापति लगभग 15 वर्ष से कुंडेश्वर पावर हाउस पर संविदा कर्मचारी के रूप में कार्य कर रहा था उसकी 3 बच्चियां है अंशु 13 वर्ष अनुष्का 8 वर्ष और साक्षी 3 वर्ष की है ।

स्मरणीय है कि जलने की बात सुनकर कुंडेसर पावर हाउस पर तैनात मनन यादव ताला लगाकर मौके से फरार होगया था और आज भी फरार ही बताया जा रहा है । मनोज प्रजापति की मौत से पूरा क्षेत्र में उदासी छाई हुई है और वह परिवार का एकलौता ही कमाने वाला था। लाइनमैन मनोज प्रजापति की मौत पर उसके परिवार के सामने दुखों का पहाड़ टूट पड़ा है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button