अपराधउत्तर प्रदेश

फुफेरा भाई समेत नाबालिग के अपहरण में शामिल 3 गिरफ्तार ।

गाजीपुर ।

गहमर थाना इलाके के भदौरा में खतना कार्यक्रम में पहुंचे 8 साल के नाबालिग जीशान को उसके ही फुफेरा भाई ने अपने दोस्तों के साथ मिलकर अपहरण कर लिया ।

फुफेरा भाई अपने शौक को पूरा करने के लिए एक साल पहले से ही अपने दोस्तों के साथ मिलकर साजिश रच रहा था। जो 4 मार्च को खतना कार्यक्रम में जीशान अपनी मां के साथ भदौरा गया हुआ था।जहां से जीशान को फुफेरा भाई समेत अन्य दोस्तो ने मिलकर अपहरण कर लिया था।

अपहरण के बाद जीशान के पिता से इंटरनेट कॉलिंग करके दो करोड़ की फिरौती की मांग की। ज्यादा रकम देने में असमर्थ पिता ने बात की तो बात 15 लाख में बनी। जीशान के पिता ने अपहरण और फिरौती की मांग की जानकारी पुलिस को दी। जिसके बाद पुलिस ने आज अपहरण में शामिल फुफेरा भाई समेत अन्य साथियों को गिरफ्तार कर लिया।

पकड़े गए आरोपियों के पास से फिरौती के 9 लाख रुपये नकद, अपहरण में प्रयुक्त बाइक, मोबाइल और असलहा भी बरामद किया है। इस बात का खुलासा एसपी गाजीपुर रामबदन सिंह ने अपने कार्यालय में प्रेसकांफ्रेस कर किया।

 

आपको बता दें कि गाजीपुर के गहमर थाना इलाके के भदौरा बाजार से 4 मार्च को नाबालिक लडके का अपहरण करके 15 लाख की फिरौती लेने वाले 03 शातिर अपहरणकर्ता को पुलिस ने गिरफ्तार किया।

पकड़े गए अपहरणकर्ता के पास से फिरौती के 09 लाख रुपये नगद, घटना मे प्रयुक्त बाइक, मोबाइल फोन और एक अवैध असलहा व जिन्दा कारतुस बरामद किया है। पकड़े गये आरोपियों में से एक आरोपी नाबालिग का फुफेरा भाई भी शामिल है। मामले का खुलासा एसपी गाजीपुर ने अपने कार्यालय में प्रेस कांफ्रेंस कर किया।

इस दौरान एसपी गाजीपुर रामबदन सिंह ने बताया कि जमानिया कस्बा के लोदीपुर निवासी फल व्यवसायी हसमतुल्लाह उर्फ गुड्डू अपने बेटे के साथ गहमर थाना इलाके के भदौरा में अपने साले के यहां खतना के कार्यक्रम में गए हुए थे जहां से 4 मार्च को गुड्डू के 8 साल के नाबालिग बेटे जीशान अब्दुल्ला को उसके ही फुफेरे भाई रौनक उर्फ अब्दुल समीर ने अपने अन्य दोस्तों के साथ मिलकर अपहरण कर लिया। उसके बाद उसके दोस्तों ने नाबालिग को बलिया जिला लेकर चले गए। जहां से इंटरनेट के माध्यम से कॉल करके दो करोड़ की फिरौती की रकम की मांगी गई। फिरौती की रकम ज्यादा होने के कारण जीशान का पिता गुड्डू देने में असमर्थ थे। जिसके बाद 15 लाख रुपये पर बात बनी।

जिसकी जानकारी नाबालिग जीशान के पिता ने घटना की जानकारी पुलिस को दी। पुलिस ने पहले 15 लाख देकर नाबालिग को सुरक्षित वापस लाने की बात कह पुलिस अपहरणकर्ताओ की सुराग ढूढने में लग गई।

फिलहाल जीशान के पिता ने अपहरणकर्ताओ को पैसा देने के लिए अपहरण में शामिल जीशान के फुफेरा भाई रौनक को देकर भेजा गया। जहां से पैसा देकर जीशान को 5 मार्च को सुरक्षित बरामद कर लिया गया। लेकिन 15 लाख की रकम के लिए पुलिस वर्कआउट में जुटी हुई थी। फिलहाल अपहरण हुए नाबालिग के निशानदेही पर पुलिस ने फुफेरे भाई समेत 3 को गिरफ्तार कर फिरौती के 9 लाख रुपये भी बरामद कर लिया गया। साथ ही अपहरण के दौरान प्रयुक्त बाइक, मोबाइल और एक अवैध असलहा भी बरामद कर जेल भेज दिया है। 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button