उत्तर प्रदेशराजनीति

33 वर्षों के संबंधों से नाता तोड़ा ।

गाजीपुर।

सपा के वरिष्ठ नेता और पूर्व सांसद राधेमोहन सिंह ने शास्त्रीनगर स्थित अपने आवास पर आज दिन बुधवार को आयोजित पत्रकार वार्ता में कहा कि समाजवादी पार्टी को जिले में माफिया एवं गुंडा राज द्वारा संचालित किया जा रहा है , जिसे गाजीपुर की पूरी जनता जान रही है।

आप लोगों के माध्यम से मुझे गाजीपुर के सभी समाजवादियों को यह बनाता है कि प्रारंभ के पिछले 33 वर्षों से लेकर 2022 तक पार्टी को मैने मां का दर्जा दिया और अब तक मेरा पूरा राजनैतिक जीवन समाजवादी पार्टी में व्यतीत हुआ और निष्कलंकित रहा है । लेकिन आज मैं समाजवादी पार्टी से त्यागपत्र दे रहा हूं।

उन्होंने कहा कि 2014-17 और 19 तक के चुनाव में मैने पार्टी के प्रति पूरी निष्ठा एवं ईमानदारी रखी और इस बात को दावे के साथ कह सकता हूं कि पूरे जनपद में आपको कोई भी ऐसा नहीं मिलेगा, जो मेरी निष्ठा पर संदेह करें।

मैने 2021 में जिला पंचायत का टिकट मांगा, वह भी इसलिए कि वह चुनाव एक ऐसे परिवार के विरुद्ध, जिससे गाजीपुर में किसी की ऐसी हैसियत नहीं है कि कोई लड़ सके। लेकिन यही अफजाल अंसारी ने सपना सिंह को जीताने के लिए ओमप्रकाश राजभर को भेजा एवं मुस्लिम गांवों में अपने शार्गिदों को भेजकर जिला पंचायत चुनाव में प्रचार कराया। मेरी ताकत और क्षमता यह भी थी कि स्व. तेजबहादुर सिंह को लेकर पूरा परिवार हास्पिटल में था, तब महज 31 वोटों से हारा नहीं, हराया गया हूं, जिसका न्याय न्यायालय करेगा।

फिर आगे उन्होंने कहा कि मेरे बड़े भाई जो एक समाजसेवी थे , जिनको उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा द्रोणाचार्य पुरस्कार के लिए नामित किया गया , उनके निधन के उपरांत शोक संवेदना व्यक्त करने के लिए पार्टी का कोई व्यक्ति नहीं आया।

उन्होंने कहा कि 9 अप्रैल को एमएलसी का जो चुनाव हो रहा है और जिस जिले ने आपको सात विधायक दिए गए और साथ में अफजाल अंसारी है तो यह चुनाव उसी तरह का हो रहा है , जैसे जिला पंचायत का हुआ था।

समाजवादी पार्टी के निष्ठानवान एवं गरीब कार्यकर्ता (प्रधान, बीडीसी) चंदा लगाकर व निःशुल्क वोट दे रहे हैं। वहीं अपका जिला नेतृत्व क्या कर रहा है , इसका पता 12 अप्रैल को चल जाएगा।

श्री सिंह ने कहा कि हमारी पत्नी को जिला पंचायत का टिकट गाजीपुर नेतृत्व ने क्यों नहीं दिया। अगर आप इस मामले में कोई कार्यवाही किए होते तो शायद मैं भी बिना पद के पार्टी में रहता , लेकिन आपको जिसके ऊपर कार्यवाही करनी थी , उन लोगों को सम्मानित करने का काम किया।

अंत में राधे मोहन सिंह ने कहा कि इन समस्त बिंदुओं पर ध्यान देने से मुझे ऐसा लग रहा है कि शायद आपको तथा आपकी पार्टी को अब मेरी जरूरत नहीं है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button