उत्तर प्रदेश

विद्युत कर्मियों ने दिया एक दिवसीय धरना। घेरा एमडी कार्यालय।।

 

गाजीपुर ।

प्रदेश अतिरिक्त प्रांतीय महामंत्री निर्भय नारायण सिंह विद्युत मजदूर पंचायत उत्तर प्रदेश के नेतृत्व में गाजीपुर के समस्त मीटर रीडर,संविदा कर्मी , कंप्यूटर ऑपरेटर , रेगुलर कर्मी संग प्रबंधक निदेशक भिखारीपुर में एक दिवसीय धरना देते हुवे जोरदार तरीके से घेराव किया ।

उन्होंने बताया कि आए दिन बिना सुरक्षा उपकरण के कारण संविदा कर्मियों की पोल पर कार्य करते समय गिर जाने से मृत्यु हो जा रही वही मेंटेनेंस की कार्य देख रही भारत इंटर प्राइजेज का टेंडर भी खत्म हो गया है ।

सबसे बड़ी दिलचस्प बात यह है कि जो मेंटेनेंस का ठेका जिस कंपनी को हुआ है उसको प्रबंधन कमीशन लेकर कम रेट पर ठेका दिया है जिसमे कंपनी द्वारा सभी संविदा कर्मियों के मानदेय दे रही पूर्व कंपनी के मानदेय से भी कम मानदेय देने का प्रावधान किया गया है ।

जिसमे प्रबंधन द्वारा जबरदस्त भ्रष्टाचार हुआ है , जिसमे पूर्वांचल के समस्त विद्युत कर्मियों में आक्रोश की ज्वाला भड़की हुई है ।

वही मीटर रीडरो का मानदेय स्टर्लिंग कंपनी द्वारा मनमानी तरीके से दो हजार,चार हजार रुपए प्रतिमाह दिया जा रहा है एवम कंप्यूटर ऑपरेटरो को भी नियमति मजदूरी नहीं मिल रही है, यही सब मांगों को लेकर पूर्वांचल कमेटी के साथ हमने एक दिवसीय कार्य बहिष्कार कर धरना देते हुवे प्रबंधक निदेशक का घेराव करके ज्ञापन दिए हैं ।

जिसमे संगठन द्वारा मांग किया गया है कि तत्काल मांग बिंदुओ पर संगठन के साथ वार्ता कर कर्मचारियों के समस्याओं का निदान करे नही तो हम लोग पूर्ण रूप से कार्य बहिष्कार कर विशाल धरना प्रदर्शन करने को बाध्य होंगे जिसकी संपूर्ण जिम्मेदारी प्रबंधन की होगी ।

एक दिवसीय धरना प्रदर्शन में मुख्य रूप से अतिरिक्त प्रांतीय महामंत्री राजबहादुर सिंह , राजनरायण सिंह , आर के वाही , विजय सिंह , अंकुर पांडेय , ओपी सिंह , तपन चटर्जी सहित हजारों की संख्या में विद्युत कर्मी मौजूद रहें ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button