उत्तर प्रदेशराजनीति

ओम प्रकाश राजभर ने सपा को बताया पिछड़ों का दुश्मन , कहा उनका साथ जहर खाने समान ।

 

गाज़ीपुर ।

 कल 3 फरवरी को महाराजा सुहेलदेव की जयंती गाज़ीपुर के बिरनो क्षेत्र के बद्धुपुर पोखरा स्थित हनुमान मंदिर पर मनाई गई ।

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि सुभासपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं जहूराबाद के वर्तमान विधायक ओमप्रकाश राजभर रहे और उनके साथ जखनियाँ सुरक्षित विधानसभा के विधायक बेदीराम भी मौजूद रहे ।

कार्यक्रम की अध्यक्षता मुसाफिर राजभर एवं संचालन आकाश राजभर ने किया । कार्यक्रम की शुरुआत मुख्य अतिथि ओमप्रकाश राजभर ने महाराजा सुहेलदेव के चित्र पर पुष्प अर्पित कर किया व सभा को संबोधित करते हुए कहा कि महाराजा सुहेलदेव के बताए हुए रास्ते पर चलकर हमें समाज को एकजुट करना है व उनके आदर्शों को पालन करेंगे हम आगे तभी बढ़ेंगे , जब हम शिक्षित व संगठित व संघर्ष करेंगे जब हम सदन में अपने समाज के उत्थान की बात करते हैं तो हमारी समाज से चुनकर सदन में गए लोग हम पर हंसते हैं ।

उन्होंने कहा कि बिहार की तर्ज पर आने वाले समय में उत्तर प्रदेश में भी शराब बंद होना चाहिए , उन्होंने कहा कि राजभर को एसटी में शामिल करने के लिए सड़क से लेकर सदन तक मैं संघर्ष करूंगा हमारे भी घर पर रेड पड़ी , लेकिन कुछ भी नहीं मिला आने वाले समय में प्रदेश का मुखिया राजभर का बेटा बनेगा । सत्ता के लोग तो अपनी बिरादरी को देखकर नौकरी दे रहे हैं ।

पत्रकारों ने एक सवाल की रामचरित मानस पर सपा के एक तबके द्वारा आपत्तिजनक बातें कही जा रही हैं तो वह सपा मुखिया पर बरस पड़े , बोले सत्ता के लिए ये लोग पागल हो चुके हैं , इन्हें किसी तरह सत्ता चाहिए ।

उन्होंने शिवपाल यादव पर भी तंज कसा कहा कि बनारस पुलिस लाइन की दीवार क्यों और कैसे टूट गयी थी और दो ही दिन में कैसे बन गयी ।

उन्होंने कहा कि 4 सितंबर 2013 को हाई कोर्ट ने आदेश दिया कि पिछड़े वर्ग के आरक्षण को मात्र 12 जातियां ही लाभ उठा रहीं हैं , शेष जातियों को भी बांट कर आरक्षण का लाभ सरकार दे , लेकिन नहीं दिया , सरकार किसकी थी समाजवादी पार्टी की , प्रमोशन में आरक्षण किसने खत्म किया , सपा ने ।

उन्होंने पिछले विधानसभा में सपा के साथ चुनाव लड़ने के सवाल पर हँस कर कहा कि कभी कभी जानबूझकर भी जहर खाया जाता है, राजभर ने बजट को एक स्वाभविक प्रक्रिया बताया और कहा कि महंगा दूध जो खरीदेगा वो ही न गुस्साएगा ।

इस अवसर पर विधायक बेदी राम पूर्व मंत्री रामाशंकर राजभर सुनील सिंह उमरावती सिंह विनोद गुप्ता लल्लन राजभर विजय राजभर सुबास राम सत्येंद्र सिंह, पूर्व राज्य मंत्री रामदुलार राजभर, पंकज दूबे अतुल सिंह मंडल कोऑर्डिनेटर बुझारत राजभर लोकगीत चंद्रहाश राजभर सीता सावरी जौनपुरी ने स्वागत गीत व लोकगीत भी प्रस्तुत किया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button