राष्ट्रीय

OP Rajbhar बोले: SP ने पहले क्यों नहीं की जाति जनगणना की बात, उन्होंने मुझे तलाक भेजा, मैंने कबूल किया

विधानसभा में पूरक बजट पर चर्चा के दौरान Suheldev Bharatiya Samaj Party के अध्यक्ष Omprakash Rajbhar ने कहा कि Samajwadi Party को अपनी सरकार में PDA याद नहीं है। चार बार की सरकार में एक बार भी जातिगत जनगणना पर चर्चा नहीं हुई थी। मेरे जाने के बाद, आप जाग गए और जाति जनगणना का मुद्दा उठाया। जब SP सदस्यों ने उनके जाने पर टिप्पणी की, तो उन्होंने कहा कि आपने तलाक का पत्र भेजा था, इसलिए आपने इसे स्वीकार कर लिया।

O. P. Rajbhar ने कहा कि अनुपूरक बजट में बिना पूछे पिछड़े वर्गों की छात्रवृत्ति के लिए 300 करोड़ रुपये दिए गए हैं। SP सदस्यों की ओर इशारा करते हुए उन्होंने कहा कि अगर आय प्रमाण पत्र की समस्या भी हल हो जाती तो वे आज वहां होते। उन्होंने कहा कि लेखाकार आय प्रमाण पत्र तैयार नहीं कर रहे हैं, जिसके कारण छात्रवृत्ति प्राप्त करने में असुविधा हो रही है।

यदि इसे बढ़ाकर 1.5 लाख रुपये कर दिया जाता है तो अधिक लोगों को लाभ होगा। उन्होंने कहा कि अगर हम गठबंधन करते हैं तो हमें दलबदलू कहा जाता है। यदि आपने BSP, Congress आदि के साथ गठबंधन किया है। आठ बार तो आप टर्नकोट नहीं हैं। हम जाति में अछूत हैं, सत्ता में कमजोर हैं। आपकी विफलता के कारण 38 प्रतिशत पिछड़ा वर्ग BJP के साथ है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button