राष्ट्रीय

Belurghat-Sealdah Express को अश्विनी वैष्णव ने हरी झंडी दिखाई

एम के न्यूज / महेन्द्र शर्मा

Belurghat-Sealdah Express : संघीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने बेलुरघाट-सियालदह एक्सप्रेस का वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से झंडा दिखाया। अश्विनी वैष्णव ने पश्चिम बंगाल में रेलवे के विकास के लिए पीएम मोदी को श्रेय दिया है।

उन्होंने कहा, ‘प्रधानमंत्री मोदी ने पश्चिम बंगाल में रेलवे के विकास में सबसे बड़ा योगदान दिया है। 2014 में प्रधानमंत्री बनने के बाद, बंगाल में रेलवे के विकास के लिए राशि के आवंटन में काफी वृद्धि हुई है। मैंने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से बार-बार कहा है कि सहयोग करें, क्योंकि रेलवे बंगाल में 50,000 करोड़ रुपये का निवेश करना चाहता है, लेकिन इसके लिए राज्य सरकार की मदद चाहिए।

उन्होंने और कहा, ’98 विश्व-क्लास स्टेशन बनाने का कार्य जारी है। राज्य सरकार का समर्थन आवश्यक है। पिछले 9.5 वर्षों में, कोलकाता मेट्रो के लिए पिछले 40 वर्षों में किए गए काम से ज्यादा काम हुआ है।

असम के मुख्यमंत्री ने राज्य में कैबिनेट बैठक के बारे में बड़ी जानकारी दी

नए साल के पहले दिन, असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने कहा कि पिछले साल 31 दिसंबर तक, असम सरकार ने 112 कैबिनेट बैठक बुलाई थीं। इस बैठक में 1,513 निर्णय लिए गए थे और उनमें से 1,513 को कार्रवाई किया गया।

असम के मुख्यमंत्री ने कहा, ‘पिछले साल गुवाहाटी के बाहर चार कैबिनेट बैठक हुईं। इस सरकार के दो वर्ष और आठ महीनों के अंदर, 13 कैबिनेट बैठक गुवाहाटी के बाहर हुईं। मुख्यमंत्री के रूप में, मैंने 28 जिले देखे और केवल 31 दिनों के लिए जिले के मुख्यालय में रुका। 2023 में एक बार, राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने भी असम का दौरा किया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राज्य को दो बार और अन्य केंद्रीय मंत्रियों ने 44 बार दौरा किया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button