उत्तर प्रदेशराज्य

फेमस पूर्वांचल विकास संस्था द्वारा आयोजित सास्कृतिक कार्यक्रम पुरस्कार वितरण एव सम्मान समारोह सम्पन्न-

 

गाजीपुर । फेमस पूर्वांचल विकास संस्था द्वारा आयोजित सम्मान समारोह का कार्यक्रम शहर के स्टार पैलेस बंधवा में आयोजित किया गया था।जिसका शुभारम्भ विशिष्ठ अतिथि एवं डायट प्रवक्ता हरिओम प्रताप यादव,अरविन्द यादव एवं प्रियंका सिंह ने दीप प्रज्जवलित कर एवं मां सरस्वती के चित्र पर माल्यार्पण कर किया।कार्यक्रम के मुख्य अतिथि ने कहा कि आज के इस कार्यक्रम का मुख्य उद्देश्य छोटे बच्चों के अन्दर छुपी प्रतिभा एवं टैलेंट को प्रत्येक लोगों को अवगत करना तथा संस्कृतिक कार्यक्रम में डांस कंपटीशन द्वारा बच्चों की प्रतिभा को बढ़ावा देना है।

विशिष्ट अतिथि प्रवक्ता डायट हरिओम प्रताप यादव ने कहा कि छात्रों द्वारा पाठ्य पुस्तकों के अध्ययन के समानांतर सांस्कृतिक कार्यक्रम छात्रों के सर्वांगीण विकास में सहायक रहते हैं।इससे विद्यार्थियों की प्रतिभा भी निखरती है। हर छात्र को पढ़ाई के साथ-साथ सांस्कृतिक कार्यक्रमों में भी रुचि लेनी चाहिए। जिला संगठन आयुक्त अरविन्द कुमार यादव एवं गाइड कैप्टन प्रियंका सिंह, डा मुकेश सिंह,डा आरबी यादव,अवधेश यादव,डा.डीके वर्मा,डा.अवनीश कुमार मिश्रा,डा.मुकेश कुमार सिंह सहित सभी अतिथियों ने उत्कृष्ठ बच्चों के उज्जवल भविष्य की शुभकामनाए दी।

 

संस्था ने कुछ माह पूर्व जी.के. कंपटीशन करायी थी जिसमें जनपद के विभिन्न क्षेत्रों के लगभग 150 उत्कृष्ठ बच्चों को प्रशस्ति पत्र,मेडल एवं स्मृति चिन्ह देकर पुरस्कृत किया।इसके साथ ही साथ जनपद के उत्कृष्ट नौ रत्नों को संस्था ने पूर्वांचल रत्न सम्मान से सम्मानित किया। तथा जनपद के कलमकार/पत्रकार बन्धुओं को भी संस्था प्रबन्धक अभिषेक कुमार सिंह ने माल्यार्पण कर एवं स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया।कार्यक्रम में उपस्थित अभिभावकों ने भी संस्था संचालक के इस नेक पहल की सराहना की।संस्था की अध्यक्ष सारिका सिंह ने कार्यक्रम में आये हुए मुख्य अतिथि,विशिष्ठ अतिथि कलमकार बंधुओं,बच्चों एवं अभिभावको को कार्यक्रम में अपना बहुमूल्य समय देने के लिये सहृदय आभार प्रकट किया।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button