राज्य

राज्‍यमंत्री गिरीश चंद्र यादव ने किया जिला अस्‍पताल का औचक निरीक्षण ।

अनुपस्थित मिले 3 डॉक्टर , वेतन काटने का दिया निर्देश ।

 

गाजीपुर।

गिरीश चन्द्र यादव,  राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) खेल एवं युवा कल्याण, उ.प्र. ने  जिला अस्पताल  के इमरजेन्सी वार्ड, ओ0पी0डी0, जनरल वार्ड, ब्लड बैंक, भारतीय जन औषधी केन्द्र का  स्थलीय निरीक्षण किया तथा दवाओं की उपलब्धता की जानकारी भी ली ।

निरीक्षण के दौरान उन्होने मुख्य चिकित्सा अधीक्षक को निर्देश दिया कि किसी भी हाल में डाक्टर बाहर की दवा न लिखे विशेष परिस्थिति मे ही बाहर की दवा लिखी जाय ।

उन्होने मुख्य चिकित्सा अधीक्षक को निर्देश दिया कि वे स्वयं सुबह शाम राउन्ड करें। मा0 मंत्री जी ने वार्ड में भर्ती मरीजो एवं उनके परिजनों से दवाओं की उपलब्धता एवं डाक्टरो के सम्बन्ध में जानकारी ली।

इसके पश्चात् उन्होने ब्लड बैक के निरीक्षण में उपस्थिति पंजिका गायब होने की शिकायत पर उन्होने इचार्ज से स्पष्टीकरण  मागने का निर्देश दिया तथा इमरजेन्सी में तीन डाक्टर डा0 मृत्युजय दूबे, डा0 संजय कुमार एवं डा0 एकान्त पाण्डेय के अनुपस्थित पाये जाने पर इनका एक दिन का वेतन रोकने का निर्देश दिया। इसके बाद मा0 मंत्री जी ने मलिन बस्ती बंधवा वार्ड नं0-06 का स्थलीय निरीक्षण किया।

निरीक्षण के दौरान उन्होने प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत बनाये गये भवनों के लाभार्थियों से जानकारी ली साथ ही उन्होने पूर्व में बनाये गये सामुदायिक शौचालय के पास एक शौचालय दिब्याग हेतु तथा एक स्नानागार बनाने का निर्देश सम्बन्धित अधिकारी को दिया। निरीक्षण के दौरान कई लोगो द्वारा राशन कार्ड, विधवा पेंशन, न बनने की शिकायत की गयी जिसपर मा0 मंत्री ने सम्बन्धित अधिकारियों को पात्र लाभार्थियों को सुविधा का लाभ देने का निर्देश दिया। 

इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी, ई0ओ0 नगर पालिका गाजीपुर , उपजिलाधिकारी सदर, क्षेत्राधिकारी सदर, एवं जिलाध्यक्ष भाजपा भानु प्रताप सिंह के साथ अधिकारीगण एवं कर्मचारीगण मौजूद रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button