उत्तर प्रदेशराजनीति

आज तकरीबन 11करोड़ की लागत से बनी तीन सड़को का सांसद अफजाल अंसारी ने किया लोकार्पण ।

 

गाजीपुर ।

गाजीपुर सांसद अफजाल अंसारी ने आज सदर विधानसभा में पीएमजेएसवाई योजना के तहत 11 करोड़ की लागत से बनी तीन सड़कों का नारियल फोड़ कर लोकार्पण किया है।

इस दौरान सदर से सपा विधायक जै किशन साहू भी मौजूद रहे। सांसद अफजाल अंसारी ने महाराजगंज से बबेड़ी, मैनपुर से गोसंदेपुर और बड़सरा से आती सैता पट्टी गांव तक बनकर तैयार सड़क का लोकार्पण किया। इन तीनों सड़क की कुल दूरी तकरीबन 18 किमी है।

सड़क लोकार्पण के दौरान करंडा थाना इलाके के बड़सरा में लोगों को संबोधित करते हुए अपने खिलाफ कुर्की और ईडी की कार्रवाई का जिक्र करते हुए कहा कि सत्ता के नशा में आप विरोधी नेताओं को सता रहे हो चाहे वह महाराष्ट्र में हो बंगाल में हो दिल्ली में हो या गाजीपुर में खुद अफजाल अंसारी हो।

वही अफजाल अंसारी ने भोजपुरिया अंदाज में कहा कि तोप के मुंह पर हम ही हैं और देह गोला देह गोला हमको मरा जा रहा है। देखिए गोला खत्म होता है या हम खत्म होते हैं।

इस दौरान उन्होंने कहा कि मैं कह दिया हूं कि दूसरी मिट्टी का बना हूं। 40 साल से जुल्म जाती और सामंतवादी के खिलाफ लड़का हूं गरीबों की मदद करता हूं जहां भी गरीब पर अत्याचार होगा आधी रात को उसका आंसू पोछने का काम करूंगा। वहीं उन्होंने कहा कि बिल्डिंग मकान खेती आधुनिक संसाधन यह लोगों का हिस्सा हो सकता है लेकिन अफजल अंसारी का यह हिस्सा नहीं है तुम खुश हो लो कि अफजाल अंसारी को कुर्की करके कंगाल कर दिया मेरी असली पूंजी है गाजीपुर की गरीब जनता जिसको तुम्हारे बाप की सरकार भी कुर्क नहीं कर सकती। तुम्हारे बड़े बड़े सुरमा आए और पंजा लड़ाए और गए और फिर समय 24 में आएगा और ऐसी रचना होगी की के जैसे विधानसभा में गाजीपुर में मिल रहा वैसे ही पूरे पूर्वांचल में 2024 के चुनाव में नील करा दूंगा और इसी की बेचैनी में मुझे पस्त करने की कोशिश की जा रही है इसलिए यह सारे आक्रमण हैं इन आक्रमण को झेल लूंगा।

उन्होंने कहा कि उनका अरमान है कि मैं घुटना टेक लूंगा लेकिन जीवन में पूरा होने वाला नहीं है बुजदिल रोज जन्म लेता है और मर जाता है और हम वसूल वाले लोग हैं और इन से डरने वाले नहीं हैं इस सारी कार्रवाई में संविधान के अनुसार लड़ाई लडूंगा जब तक आप की सरकार है कोशिश कर लो लेकिन उसके बाद एक एक का हिसाब होगा और एक एक चीज हम लौटा लेंगे अगर हमारी सच्चाई होगी वही ईडी की छापेमारी पर कहा कि जब सोनिया गांधी और राहुल गांधी के ऊपर मूषक चढ़ा दे रहे हैं तो हमारे में क्या है ईडी की 14 घंटे की कार्रवाई में कुछ भी नहीं मिला। वही उन्होंने ही अभी कहां की जमीदार खानदान से हूं बाप दादा ने बनाया था 5 बार विधायक रहा दो बार सांसद रहा हूं तनख्वाह भी मिलती है पेंशन भी मिलता है हमारी सैकड़ों दुकान हैं बाजार में उसका किराया भी मिलता है तुम क्या सड़क का कंगाल समझते हो। न गलत हैं न गलत था और जब गलत है नहीं है तो हमारे यहां से गलत कुछ मिल भी नहीं सकता हां परेशानी हुई सारा दिन मोबाइल ले लिए और पूरे जनपद में हड़कंप मच गया किसी से किसी का संपर्क नहीं हो पा रहा था उस दौरान हमदर्द भी परेशान थे और इनके भक्त लोग ही परेशान थे।

वहीं मीडिया से बातचीत के दौरान सांसद अफजाल अंसारी ने बताया कि गाज़ीपुर में उन्होंने अपने कार्यकाल में ढाई सौ किलोमीटर सड़कों का प्रस्ताव पारित किया था, जिस के क्रम में आज तीन सड़को का लोकार्पण पीएम जे एस वाई योजना के तहत जनता को लोकार्पण कर रहे हैं। उन्होंने बताया कि अब तक उनके लोकसभा में 65 किलोमीटर सड़कों का निर्माण कराया जा चुका है और मार्च 2023 तक जितनी भी सड़कों का धन और बजट आवंटित हो चुका है और टेंडर कराया जा चुका है, उसके कार्य को संपादित करा कर जनता को लोकार्पित करना उनकी प्राथमिकता होगी।

उन्होंने बगल में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नाम के पत्थर पर तंज करते हुए कहा कि पीएम जे इस वाई के तहत बनी सड़कों का प्रदेश सरकार से पांच पैसे का भी मतलब नहीं है, लेकिन आजकल की कार्यशैली में ये सब हो रहा है। उन्होंने अपने ऊपर हालिया चल रहे सरकारी आपराधिक जांच कार्यवाही पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि सरकार जो भी कर रही है उस पर उनको कोई फर्क नहीं पड़ता, उन्होंने बताया कि सरकार पावर में है और सत्ता के नशे में चूर है और उनके ऊपर जो भी आरोप और कार्रवाई हो रही हैं उसमें वह कोई अकेले नहीं हैं, उन्होंने कहा कि वे सच के साथ हैं और जांच में सहयोग कर रहे हैं और आने वाला लोकसभा चुनाव तय करेगा कि जो सरकार उनके ऊपर कार्यवाही कर रही है वह कितनी सही है और कितनी गलत है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button